Weight Loss Drink: सबसे तेजी से वजन घटाता है ये एक ड्रिंक, कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में
Advertisement

Weight Loss Drink: सबसे तेजी से वजन घटाता है ये एक ड्रिंक, कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में

Weight Loss Tips: वजन घटाने के लिए आप ज्यादा मशक्कत नहीं करना चाहते तो आप न्यूट्रिशनिस्ट का सुझाया हुआ नुस्खा अपनाकर कुछ दिनों में रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Weight Loss Drink: सबसे तेजी से वजन घटाता है ये एक ड्रिंक, कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में

Apple Cider Vinegar For Weight Loss: जब किसी मोटे इंसान को वजन घटाने का टास्ट दे दिया जाए तो उसके पसीने छूटने लगते हैं. पेट और कमर की चर्बी कम करना काफी मेहनत मेहनत का काम है, इसके लिए हेवी वर्कआउट और स्ट्रिक्ट डाइट कंट्रोल की जरूरत पड़ती है. अब आज की बिजी लाइफ में हर किसी के पास इतनी फुर्सत नहीं है कि वो जिम में घंटों ट्रेडमिल पर दौड़ लगाए. ऐसे में आप एक खास ड्रिंक का सहारा ले सकते हैं.

रेगुलर पिएं ये वेट लॉस ड्रिंक

भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने ZEE NEWS को बताया कि एप्पल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar) को नियमित रूप से और सही तरीके से पिया जाए तो काफी हद तक बेली फैट (Belly Fat) को कम किया जा सकता है.
 

fallback

सेब के सिरके से कम होगा वजन
एप्पल साइडर विनेगर को फर्मेंट करके तैयार किया जाता है, जो इसे सेब की रस से थोड़ा अलग बनाता है, इसका टेस्ट भी काफी बदल जाता है. ये एप्पल जूस का एक एसिडिक रूप है जिससे स्लिम फिगर पाने में मदद मिलती है.

सेब के सिरके से बॉडी को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है, साथ ही ये लो कैलोरी ड्रिंक है जिससे फैट नहीं बढ़ता, इसमें कार्बोहाइड्रेट भी काफी कम पाया जाता है, जो वजन बढ़ाने वाला न्यूट्रिएंट है. ये हमारे मेटाबॉलिज्म को भी बेहतर करता है.

कैसे करें सेब के सिरके का सेवन?
एप्पल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar) को पीने के लिए एक ग्लास पानी लें और इसमें 2 छोटे चम्मच सेब का सिरका मिला लें. इस जादुई ड्रिंक को खाली पेट सुबह और शाम के वक्त पिएं. आप इस बात कां गांठ बांध लें कि एप्पल साइडर विनेगर कभी डायरेक्ट नहीं पीना है, क्योंकि इससे दांतो को नुकसान, सीने में जलन और गले में दर्द उठ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news