Weight Loss: वजन घटाने का बेहतरीन जुगाड़ है ये बीज, 2-3 हफ्ते में पिघला देगा Belly Fat
Advertisement

Weight Loss: वजन घटाने का बेहतरीन जुगाड़ है ये बीज, 2-3 हफ्ते में पिघला देगा Belly Fat

How To Reduce Belly Fat: पेट और कमर की चर्बी बढ़ जाए तो बॉडी का ओवरऑल शेप बिगड़ जाता है, इससे छुटकारा पाने के लिए आप एक खास तरह के बीज का सेवन कर सकते हैं.

Weight Loss: वजन घटाने का बेहतरीन जुगाड़ है ये बीज, 2-3 हफ्ते में पिघला देगा Belly Fat

Chia Seeds For Weight Loss: वजन कम करने लिए हम हर वो कोशिश करते हैं जो मुमकिन है, लेकिन कई बार लाख मशक्कत करने के बाद भी मनचाहा रिजल्ट हासिल नहीं हो पाता, ऐसे में आपको एक खास तरह के बीज का सहारा लेना होगा. अगर आप भी फ्लैट टमी पाना चाहते हैं, तो चिया सीड्स का अलग अगल तरह से सेवन कर सकते हैं, कुछ ही दिनों में इसका फायदा नजर आने लगेगा.

वजन करने के लिए कैसे खाएं चिया सीड्स

चिया सीड्स की चाय Chia Seeds Tea
रोजाना पी जाने वाली दूध और चीनी की चाय सेहत के लिए नुकसानदेह है, इसके बदले आप चिया सीड्स की चाय की चाय पिएं जो बेली फैट को कम कर सकता है. इसके लिए आप एक ग्लास पानी में चिया सीड्स को उबाल लें जब पानी आधा रह जाए तो इसे कप में निकाल लें और धीरे-धीरे पी जाएं

दही और चिया सीड्स Chia Seeds And Curd
इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि दही का सेवन करने से डाइजेशन दुरुस्त रहता है जो वजन घटाने के लिए मददगार माना जाता है. इसके लिए चिया सीड्स को रातभर पानी में भिगो दें. सुबह पानी को छान लें और दही में मिलाकर खाएं.

चिया सीड्स का पानी Chia Seeds Water
चिया सीड्स का पानी वजन कम करने में काफी ज्यादा मदद करता है. इसके लिए आप एक चम्मच चिया सीड्स को एक ग्लास पानी में रातभर भिगोकर छोड़ दें. सुबह जागने के बाद बिना कुछ खाए इस पानी को पिएं. रेगुलर ऐसा करने से पेट और कमर की चर्बी कम होने लगेगी.
 

fallback

चिया सीड्स का सलाद Chia Seeds Salad
अगर आप जल्द से जल्द वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो डेली डाइट में चिया सीड्स के सलाद का सेवन जरूर करें. इसके लिए आप फल और सब्जी के सलाद के साथ चिया सीड्स को मिक्स कर सकते हैं. इससे न सिर्फ टेस्ट बेहतर होगा, बल्कि बैट फैट भी कम हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news