ठंड की वजह से ब्रेस्ट में होती है खुजली, इन तरीकों से मिलेगा फौरन आराम
Advertisement

ठंड की वजह से ब्रेस्ट में होती है खुजली, इन तरीकों से मिलेगा फौरन आराम

Breast Itching: सर्दियों में  स्किन का ड्राई होना एक आम समस्या है. इस मौसम में ब्रेस्ट में खुजली  की दिक्कत भी होने लगती है.ऐसे में इसे लोग नजरअंदज कर देते हैं. बल्कि आपको कुछ आसान तरीके अपनाना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि ब्रेस्ट में खुजली होने के क्या कारण होते हैं.

ठंड की वजह से ब्रेस्ट में होती है खुजली, इन तरीकों से मिलेगा फौरन आराम

Causes Of Breast Itching: सर्दियों में लोगों को स्किन से जुड़ी कई तरह की दिक्कतें होने लगती हैं. वहीं इस मौसम में ड्राई होना एक आम समस्या है.इस मौसम में महिलाओं को की तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जी हां इस मौसम में ब्रेस्ट में खुजली  की दिक्कत भी होने लगती है.ऐसे में इसे लोग नजरअंदज कर देते हैं. अगर आप भी सर्दी के मौसम में ब्रेस्ट में खुजली होने की दिक्कत से परेशान हैं तो आपको कुछ आसान तरीके अपनाना चाहिए.

इन तरीकों से ब्रेस्ट की खुजली से पा सकते हैं छुटकारा-

ब्रेस्ट को गीला न रहने दें-

ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट में खुजली की समस्या से परेशान रहती हैं. लेकिन क्या आपको पता है  ब्रेस्ट में खुजली होने का कारण ब्रेस्ट गीला ब्रेस्ट होना भी हो सकता है.इसलिए नहाने के बाद ब्रेस्ट गीला न रहने दें. क्योंकि ब्रेस्ट गीला रहने से बैक्टीरिया होने लगते हैं जिसकी वजह से खुजली की दिक्कत होने लगती है.

एलोवरा जेल से मिलेगी राहत-
अगर आप भी एलोवेरा जेल की समस्या से परेशान हैं. तो आपकी एलोवेरा मदद कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि एलोवेरा स्किन को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है. क्योंकि एलोवेरा जेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन की खुजली कम करने में मदद कर सकते हैं. इसलिए महाने के बाद आप ब्रेस्ट में एलोवेरा जेल लगाएं.
कंफर्टेबल ब्रा पहनना शुरू करें-
कुछ  लोग टाइट कपड़े पहनते हैं जो ब्रेस्ट की ड्राईनेस का कारण बन सकता है. बता दें लंबे समय तक टाइट कपड़े पहनने से ब्रेस्ट में फ्रिक्शन होने लगती है और खुजली का कारण होता है. इसलिए लंबे समय तक टाइट ब्रा न पहनें.
रात को ब्रा उतारकर ही सोए-
रात में ब्रा पहनकर सोने से आप अनकंफर्ट महसूस कर सकते हैं. जिसकी वजह से ब्रेस्ट में फ्रिक्शन हो सकता है. इसलिए रात में हमेशा ब्रा उतारकर ही सोएं. बता दें रात में ब्रा पहनकर न सोने से आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news