फ्रिज में न रखें ये सब्जियां, स्वाद के साथ-साथ बिगाड़ सकती है सेहत
Advertisement

फ्रिज में न रखें ये सब्जियां, स्वाद के साथ-साथ बिगाड़ सकती है सेहत

Vegetables  never put in Fridge: कुछ सब्जियों को फ्रिज में रखना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. जी हां कुछ ऐसी सब्जियां होती हैं जिन्हें फ्रिज में रख दें तो वो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन सब्जियों को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए?
 

फ्रिज में न रखें ये सब्जियां, स्वाद के साथ-साथ बिगाड़ सकती है सेहत

Vegetables should never put in fridge: आज के समय में हर कोई वर्किंग है. जिसकी वजह से लोग हर दिन बाजार नहीं जा सकते हैं. ऐसे में लोग सब्जियां पूरे हफ्ते की एक साथ खरीदकर फ्रिज में रख देते हैं.लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ सब्जियों को फ्रिज में रखना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. जी हां कुछ सब्जियों को फ्रिज में रखने से बचना चाहिए.बता दें कुछ ऐसी सब्जियां होती हैं जिन्हें फ्रिज में रख दें तो वो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन सब्जियों को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए?
इन सब्जियों को फ्रिज में न रखें-
कद्दू को न रखें फ्रिज में- (Pumpkin) 

कद्दू में बीटा कैरोटीन होता है जो एक पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट है.वहीं कद्दू में विटामिन सी और फाइबर होता है. वहीं बता दें कद्दू को महीनों तक स्टोर किया जा सकता है. लेकिन अगर आप इसे फ्रिज में स्टोर करेंगे तो इसका स्वाद बिगड़ सकता है और यह बहुत जल्दी खराब हो सकता है.इसलिए कद्दू को फ्रिज में रखने की गलती न करें. यह सब्जी बिना फ्रिज के भी खराब नहीं होती है. इसलिए इसको ठंडी जगह स्टोर करें.

लौकी को न रखें फ्रिज में-
लौकी को भी फ्रिज में स्टोर नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि कटी हुई लौकी को फ्रिज में स्टोर करने से इसमें पोषक तत्वों की कमी आ जाती है और यह जल्दी खराब होने लगती है.इसलिए लौकी को फ्रिज में रखने से बचें.

आलू को फ्रिज में न रखें-

कच्चे आलू को कभी भी फ्रिज में रखना चाहिए. बता दें कच्चा आलू फ्रिज में कच्चा रखने से ये सड़ सकते हैं. इसलिए फ्रिज को आलू में नहीं रखना चाहिए.वहीं बता दें फ्रिज में रखने पर आलू जल्दी अंकुरित भी हो जाते हैं. इसलिए आलू को फ्रिज में रखने से बचें.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news