Women Health Tips: ये 3 जूस रखेंगे महिलाओं को हर हेल्थ प्रॉब्लम से दूर, एक बार आजमा कर देखें
Advertisement

Women Health Tips: ये 3 जूस रखेंगे महिलाओं को हर हेल्थ प्रॉब्लम से दूर, एक बार आजमा कर देखें

Women Health Tips: महिलाओं के कई तरह की चुनौतियों का कदम कदम पर सामना करना होता है. ऐसे में अक्सर महिलायें  अपनी हेल्थ को इग्नोर करना शुरू कर देती है जो उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.हम आपके बताने जा रहे है 3 ऐसे जूस के बारे में जो फटाफट तैयार  हो जाते है और महिलाओं के शरीर की समस्याओं को कर देते हैं छूमंतर.

ये 3 जूस रखेंगे महिलाओं को हर हेल्थ प्रॉब्लम से दूर

Women Health Tips: महिला होना आसान नहीं होता है. महिलाओं के कई तरह की चुनौतियों का कदम कदम पर सामना करना होता है. चाहे ऑफिस का वर्क रूटीन हो या घर की जिम्मेदार उन्हें सब कुछ  बैलेंस करके चलना होता है. ऐसे में अक्सर महिलायें  अपनी हेल्थ को इग्नोर करना शुरू कर देती है जो उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. घर परिवार बच्चों के बीच बिना कुछ खाएं पिये कब महिलाओं की शाम हो जाती है पता ही नहीं लगता ऐसे में माज हम आपके बताने जा रहे है 3 ऐसे जूस के बारे में जो फटाफट तैयार  हो जाते है और महिलाओं के शरीर की समस्याएं जैसे थकान ,हड्डियां कमजोर, लिवर में प्रॉबल्म, किडनी,  पीरियड्स का दर्द, कमजोरी आदि का दूर करते है. ये तीन जूस जिसका सेवन करने से महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा. 

यह भी पढ़ें - Hair Health: रेखा से लेकर प्रियंका के हेल्थी बालों को राज है ये हेयर ऑयल, घर में आज ही करें तैयार
 

1. वेजिटेबल जूस  (Vegetable Juice)

कई तरह की सब्जियों से कई तरह के गजब के फायदें होते है. ऐसे में उनका जूस पीना भी बहुत फायदेमंद होता है. विंटर सीजन में महिलाओं के गाजर चुकुन्दर का जूस पीना चाहिए जो खून की कमी को पूरा करता है. सब्जियों का जूस पीने से शरीर को विटामिंस, एंटीऑक्सीडेंट्स, पोटैशियम, जिंक और कैरोनाइड्स जैसे पोषक तत्व मिलते हैं साथ ही ये जूस पीने से हाई ब्लड प्रेशर, खून की कमी, स्किन प्रॉब्लम दूर होती है. सीजन के अनुसार लौकी, पालक, करेला, टमाटर आदि का जूस पीने से शरीर फिट रहता है साथ ही इन सब्जियों का पूरा पोषण की शरीर को मिलता है.

2 नारियल पानी (Coconut Water)

नारियल पानी का नियमित सेवन करने से शरीर हाइड्रेट रहता है. नारियल पानी में कई तरह के मिनरल्स होते है जो पेट की समस्याओं को दूर करते है साथ ही नारियल पानी पीने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है और त्वचा से जुड़ी परेशानियां भी दूर होती साथ ही नारियल पानी पीने से स्किन भी ग्लो करती है.

3. मिक्स फ्रूट जूस (Mix Fruit Juice)

घर में अक्सर फ्रूट लाएं जाते है और सबको खिलाने के बाद कुछ फ्रूट जो रह जाते है उनका जूस बना लें और उसे ताज ही पी लें. मिक्स फ्रूट जूस को रोजाना पीने से महिलाओं को हार्ट अटैक और दिल की बीमारियों का खतरा कम होता है. फलों में कई तरह के विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं जो, शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी फायदे पहुंचाने का काम करते है. इससे महिलाओं को पीरियड के मुश्किल दिनों में तनाव, ब्लड फ्लो का कम या ज्यादा होना जैसी संस्याओं से भी रहत मिलती है. 

यह भी पढ़ें - Jaggery Tea Recipe: विंटर सीजन गुड़ की चाय से घटेगा वजन, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान
 

Trending news