Weight Loss Diet: फुटबॉल जैसी तोंद को गायब कर देंगी ये चीजें, कुछ ही दिनों में 32 बनेगी 28 की कमर
Advertisement

Weight Loss Diet: फुटबॉल जैसी तोंद को गायब कर देंगी ये चीजें, कुछ ही दिनों में 32 बनेगी 28 की कमर

Health Tips: अगर आप खाली पेट ऐसी ही हेल्दी चीजों का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर को कई पोषक तत्व प्रदान होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स और फूड्स बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपको पोषक तत्व प्रदान होते हैं और आपको पर्याप्त एनर्जी प्रदान होती है. 

 

Weight Loss Diet: फुटबॉल जैसी तोंद को गायब कर देंगी ये चीजें, कुछ ही दिनों में 32 बनेगी 28 की कमर

Pet Ki Charbi Kese Ghataye: सुबह उठते ही आप जो कुछ भी खाते-पीते हैं उसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है. आपकी मॉर्निंग डाइट ही आपको पूरे दिन के लिए पर्याप्त एनर्जी प्रदान करती है. इसलिए आपको दिन की शुरूआत हेल्दी चीजों से करनी चाहिए जैसे- 
भीगे हुए ड्राई फ्रूट्स, सीड्स या हेल्दी ड्रिंक्स आदि. अगर आप खाली पेट ऐसी ही हेल्दी चीजों का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर को कई पोषक तत्व प्रदान होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स और फूड्स बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपको पोषक तत्व प्रदान होते हैं और आपको पर्याप्त एनर्जी प्रदान होती है. इसके साथ ही इनसे आपको वजन घटाने में भी मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (Pet Ki Charbi Kese Ghataye) वेट लॉस ड्रिंक्स.....

किशमिश का पानी
किशमिश कार्बोहाड्रेट, फाइबर, शुगर, आयरन, पोटेशियम, विटामिन बी 6 और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्वों का भंडार है जोकि आपकी सेहत को ढेरों लाभ प्रदान करता है. इसके सेवन से आपकी खून की कमी को पूरा किया जा सकता है. इसके साथ ही किशमिश के पानी का रोजाना खाली पेट सेवन करने से आपका वजन भी घटने लगता है. 

भीगे हुए अखरोट और बादाम
अगर आप रोजाना सुबह उठकर भीगे हुए अखरोट और बादाम का सेवन करते हैं तो इससे आपको पर्याप्त एनर्जी प्रदान होती है. इसके साथ इनमें प्रोटीन, विटामिन ई और मैग्नीशियम जैसे गुण भी मौजूद होते हैं जोकि आपकी मैमोरी पावर को बढ़ाने का काम करते हैं. 

मेथी का पानी 
मेथी दाना हाई फाइबर और एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है जोकि आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है. इसके लिए आप रोजाना रात को मेथी दाना को भिगोकर रखें. फिर आप अगली सुबह इस पानी को छानकर पी लें. 

तुलसी के बीजों का पानी
अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट तुलसी के बीजों के पानी का सेवन करते हैं तो इससे आपकी इम्यूनिटी मजबूत बनती है. इसके साथ ही इससे आपको दस्त और कब्ज जैसी समस्याओं में भी आराम मिलता है. इतना ही नहीं ये ड्रिंक आपके शरीर से टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में भी सहायक होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news