करीना कपूर खान टू मलाइका अरोड़ा, जानिए 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का सीक्रेट वेट-लॉस मील
Advertisement

करीना कपूर खान टू मलाइका अरोड़ा, जानिए 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का सीक्रेट वेट-लॉस मील

बॉलीवुड की ज्यादातर हस्तियां अपने आप को हमेशा फिट रखने की कोशिश करते हैं. सख्त डाइट से लेकर इंटेंस वर्कआउट तक, वे हमेशा एक्टिव रहना सुनिश्चित करते हैं. आइए जानें बॉलीवुड सेलेब्स कैसी सीक्रेट वेट-लॉस मील फॉलो करते हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर

फिट रहना ज्यादातर हस्तियों के लिए आदत और सिद्धांत का काम है, क्योंकि यह उनके बड़े पैमाने पर दर्शकों के लिए मनोरंजन करने की क्षमता को बढ़ाता है. सख्त डाइट से लेकर इंटेंस वर्कआउट तक, वे हमेशा एक्टिव रहना सुनिश्चित करते हैं ताकि पर्दे पर अभिनय के प्रति उनके समर्पण में कभी दिक्कत न आए. चूंकि फिट रहने के लिए हर व्यक्ति की अलग-अलग जरूरतें होती हैं, आइए हम कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा चुने गए सीक्रेट वेट-लॉस मील पर नजर डालते हैं.

1. करीना कपूर खान
सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक, करीना कपूर खान एनर्जी का एक पावर हाउस है. प्रत्येक परफॉर्मेंस में, उन्हें बाकियों से कुछ नया और अनूठा लाने के लिए समझा जाता है. अपने परफेक्ट बॉडी के साथ, वह कुछ ही समय में अपने प्रशंसकों का दिल चुरा लेती है. फिटनेस बनाए रखने के लिए, वह हर चीज ताजा खाती हैं और ऐसे फूड से बचने का प्रयास करती हैं, जिसमें बहुत सारी रिफाइंड सामग्री शामिल हो. हालांकि, एक चीज जो हमेशा उन्हें फिट रहने, भूख मिटाने और साथ ही साथ कैलोरी देखने में मदद करती है, वह है खिचड़ी या चावल से बना दलिया.

2. मलाइका अरोड़ा
बेहतरीन शराब की तरह अपनी उम्र को आगे बढ़ाते हुए, मलाइका अरोड़ा ने लाखों महिलाओं को फिट रहने और स्वस्थ जीवन जीने की प्रेरणा दी है. सभी के लिए जाना जाता है, वह एक सख्त फिटनेस उत्साही है और योग व पाइलेट्स में शामिल होना पसंद करती है. न केवल व्यायाम के माध्यम से, बल्कि वह अपने भोजन से भी खुद को फिट रखती हैं. वह अपने लिए स्वस्थ भोजन बनाना पसंद करती हैं. मलाइका अपने मील में बहुत सारे तरल पदार्थों का सेवन करती हैं.

3. कैटरीना कैफ
पूरी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अटूट फिटनेस के लिए जानी जाने वाली कैटरीना कैफ को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. चाहे उनके कोमल डांस मूव्स हों, नेल-बाइटिंग एक्शन सीक्वेंस हों या बस उनका खूबसूरत होना हो. कैटरीना अपने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाना जानती हैं. यह बहुत कम लोग जानते हैं कि वह एक मैक्रोबायोटिक डाइट का सख्ती से पालन करती है और सभी प्रकार के कार्ब्स से बचती है. लेकिन जो भोजन वह रोज करती है, उसमें सूप का कटोरा और उसकी पसंद की ग्रिल्ड मछली जैसी साधारण चीजें शामिल होती हैं.

4. भूमि पेडनेकर
भूमि पेडनेकर अपने शानदार अभिनय और समान रूप से जमीन से जुड़े व्यक्तित्व के साथ, उन्हें सभी उम्र के दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है. जहां उनके बड़े पैमाने पर वजन घटाने के परिवर्तन ने सभी को आश्चर्य से भर दिया था, दूसरी ओर भूमि सही अनुपात में वह सब कुछ खाती है जो स्वस्थ है. वह अपने मील में सूरजमुखी के बीज के साथ एक कटोरी मूसली और दूध लेती है.

5. सुष्मिता सेन
सबसे आकर्षक और शालीन अभिनेत्रियों में से एक सुष्मिता सेन ने हमेशा अपने नियमों से जीवन जीने का एक अच्छा तरीका निर्धारित किया है. अपनी खूबसूरत मुस्कान और बेमिसाल सुंदरता से सभी को मंत्रमुग्ध करने के लिए, वह अपने जीवन में फिट रहती हैं. वह न केवल व्यायाम बल्कि भोजन के माध्यम से भी अपनी सेहत बनाती हैं. एक महत्वपूर्ण भोजन जो उसकी फिटनेस का मूल है, वह है एक कप अदरक की चाय, अंडे का सफेद भाग, दलिया और एक गिलास ताजा सब्जियों का रस.

6. सारा अली खान
अपनी बेमिसाल खूबसूरती और शालीनता से दर्शकों को चौंका देने वाली सारा अली खान ने बॉलीवुड में काफी कम समय में अपना नाम बना लिया है। अपने आकर्षक व्यक्तित्व और प्रतिभाशाली अभिनय के साथ, उन्होंने देश भर में अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया है. अभिनय के अलावा, जिस दूसरी चीज पर उनका सबसे ज्यादा ध्यान और ध्यान है, वह है उनकी फिटनेस. जहां उनका वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन प्रेरणा देने लायक रहा है, वहीं अब भी सारा फिट और शानदार रहना सुनिश्चित करती हैं. फिट रहने के लिए उनका सीक्रेट भोजन केवल चावल, रोटी, दाल, सब्जी और सलाद के बैलेंस हिस्से के साथ घर के बने भारतीय भोजन पर आधारित है.

Trending news