Kidney को डिटॉक्स करते हैं ये फल, अगर रहना चाहते हैं हेल्दी तो रोजाना खाना कर दें शुरू
Advertisement
trendingNow11941500

Kidney को डिटॉक्स करते हैं ये फल, अगर रहना चाहते हैं हेल्दी तो रोजाना खाना कर दें शुरू

Natural Kidney Detox: बॉडी को हेल्दी रखने के लिए किडनी का हेल्दी होना बहुत जरूरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपकी किडनी में दिक्कत होती है तो इससे आपको कई तरह दिक्कत हो सकती है.हम यहां आपको बताएंगे कि किडनी को डिटॉक्स करने के लिए किन फलों का सेवन करना चाहिए?

Kidney को डिटॉक्स करते हैं ये फल, अगर रहना चाहते हैं हेल्दी तो रोजाना खाना कर दें शुरू

How To Make A Kidney Detox: किडनी को हेल्दी रखना बहुत जरूरी होता है ऐसा इसलिए क्योंकि  हमारी बॉडी का एक बहुत जरूरी अंग है. यह बॉडी में मौजूद खराब पदार्थों को पेशाब के जरिए बाहर करने का काम करती है. वहीं  आपकी किडनी में दिक्कत होती है तो इससे आपको कई तरह दिक्कत हो सकती है.वहीं ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका शरीर हेल्दी रहे तो आप डाइट में कुछ फलों का सेवन कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किडनी को डिटॉक्स करने के लिए किन फलों का सेवन करना चाहिए?

ये फल करते हैं आपकी बॉडी को डिटॉक्स-

लाल अंगूर-
वैसे तो अंगूर आपके लिए फायदेमंद ही होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि  किडनी को डिटॉक्स और साफ करने के लिए आप डाइट में लाल अंगूर बहुत फायदेमंद होते है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह किडनी में सूजन नहीं होने देता है. वहीं इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं. वहीं अगर आपको पहले से ही अगर किडनी से जुड़ी कोई दिक्कत है तो आपको रोजाना लाल अंगूर का सेवन करना चाहिए. यह किजनी की अंदर से सफाई करता है.

अनानास-
अनानास एक ऐसा फल है जो हर मौसम में बड़ी आसानी से मिल जाता है. अनानास के सेवन करने से बॉडी को कई फायदे मिलते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है. जो आपके शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करता है. वहीं बता दें इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और किडनी स्टोन को बाहर निकालने में मदद करता है.

अनार-
अनार का सेवन हर किसी को करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि यह आपकी बॉडी हर तरह की दिक्कत को दूर करने में मदद करता है.वहीं क्या आपको पता है कि किडनी को हेल्दी रखने के लिए अनार का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.  इसका सेवन करने से बॉडी में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है. यह किडनी फंक्शन को सुधारने में मदद करती है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

 

Trending news