Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: वजन बढ़ने से हैं परेशान? खाएं ये फल तेजी से घटेगा वेट

  आजकल हर कोई फिट बॉडी पाना चाहता है. लेकिन गलत लाइफस्टाइल की वजह से लोग मोटापे के शिकार होने लगते हैं. ऐसे में अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आपको अपनी डाइट में ऐसे फ्रूट्स को शामिल करना चाहिए जो आपकी बॉडी को फिट रख सकते हैं.

1/5

संतरे में विटामिन सी, फाइबर भरपूर मात्रा में होता है. इसलिए इसे वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है.अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो आप संतरे का सेवन कर सकते हैं.

 

2/5

वजन कम करने के लिए तरबूज फायदेमंद होता है.  इसलिए वजन कम करने के लिए आप तरबूत का सेवन कर सकते हैं.

 

3/5

सेब में कैलोरी की मात्रा भी बहुत कम होती है. ऐसे में सेब वजन कम करने के लिए फायदेमंद होता है. इसलिए अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो सेब का सेवन कर सकते हैं.

 

4/5

पपीता वजन घटाने में फायदेमंद होता है. इसमें कैलोरी कम होती है. इसलिए अगर आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो इससे आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है.

 

5/5

अंगूर में कैरोरी बहुत कम मात्रा में पाई जाती है.वहीं अंगूर में विटामिन सी भी होता है. जिसकी वजह से आपकी इम्यूनिटी मजबूत होती है और वजन कंट्रोल करने में मदद मिलती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़