Relationship Tips: पार्टनर की इन आदतों से जानें शादी के बाद कैसी होगी आपकी लाइफ
Advertisement
trendingNow11743094

Relationship Tips: पार्टनर की इन आदतों से जानें शादी के बाद कैसी होगी आपकी लाइफ

Tips For Happy Life After Marriage: लड़का-लड़की की सगाई के बाद दोनों के ही घरों में तैयारियां शुरू हो जाती हैं. इस बीच कपल एक दूसरे को और अच्छे से समझ सकते हैं. लड़कियों से मन में बेस्ट पति को लेकर उठ रहे सवाल को कंफर्म कर लेना चाहिए.  

 

Relationship Tips: पार्टनर की इन आदतों से जानें शादी के बाद कैसी होगी आपकी लाइफ

Partner Habits For For Happy Life: शादी के बाद हर कोई चाहता है उसका पार्टनर बेस्ट हो. हालांकि शादी सभी की जिंदगी का एक अहम फैसला होता है. इसलिए हर व्यक्ति इसे खूब सोच समझकर करता है. साथ ही जिस व्यक्ति के साथ आप पूरा जीवन बिताने जा रहे हैं, उसके बारे में सबकुछ जानना आपका हक है. ऐसे में अरेंज मैरिज करने वाले लोग शादी के बाद जीवनसाथी को लेकर काफी कंफ्यूजन में रहते हैं. उन्हें हमेशा इस बात की चिंता रहती है, कि अगर उनके पार्टनर में किसी तरह की दिक्कत हुई , तो क्या होगा? 

आपको बता दें, सबसे ज्यादा लड़कियों को इस समस्या से गुजरना पड़ता है. क्योंकि परिवार की पसंद से शादी होने पर वह अपनी इच्छाओं को खत्म कर देती हैं, या फिर उन्हें खुलकर लोगों के सामने नहीं कह नहीं पाती हैं. इसलिए रिलेशन एक्सपर्ट्स ये सलाह देते हैं, कि सगाई और शादी के बीच के दिनों में कुछ समय कपल एक दूसरे को समझने में बिताएं. ताकि आप अपने होने वाले पति के बारे में अच्छे से जान सकें. आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने मंगेतर को बेहतर तरीके से समझ पाएंगी. 

1. इन टॉपिक डिस्कस करें 
अगर आपकी सगाई हो चुकी है, तो लाजमी है आप उनसे शादी होने तक ज्यादातर सिर्फ प्यार मोहब्बत की बाते ही करती होंगी. कई बार लड़कियां इस डर से भी कुछ बातें खुलकर नहीं करती हैं, कि कहीं उनका रिश्ता टूट न जाए. लेकिन आप इस बात से न घबराएं. आप ऐसे टॉपिक्स के बारे में डिस्कस करें जैसे, फाइनेंस, फ्यूचर टारगेट, फेमिली प्लानिंग आदि. अगर आप दोनों इन बातों में डिफेंड महसूस नहीं करते तो समझ लें कि शादी के बीद आपका जीवन अच्छा होने वाला है.

2. साथ में ट्रिप पर जाएं
अगर आप चाहती हैं, कि सामने वाले को बेहतर ढंग से समझें तो अपने पार्टनर के साथ ट्रिप प्लान करें. इससे उनकी पर्सनालिटी, बात करने का तरीका और वे स्ट्रेस को कैसे संभालते हैं, इन सबके बारे में आपको पता चल जाएगा. एक साथ ट्रिप प्लान करने से आपको अपनी हॉबी, वैल्यू और लाइफस्टाइल के मामले में एक-दूसरे के लिए काफी कुछ पता चलेगा. 

3. परेशानियां शेयर करें
आप सामने वाले को अच्छे से समझने के लिए बातों ही बातों में अपने ऑफिस या फिर घर की परेशानियां शेयर करें. बातों को बताकर ये नोटिस करें कि पार्टनर आपको क्या राय देता है. साथ ही सामने वाले का रिएक्शन का भी पता चल जाएगा.

Trending news