Happy Life: पार्टनर से कभी न बोलें ये बातें, जिंदगी में रह जाएंगे अकेले
Advertisement
trendingNow11752771

Happy Life: पार्टनर से कभी न बोलें ये बातें, जिंदगी में रह जाएंगे अकेले

Do Not Say These Words To Partner: कभी-कभी रिश्ते में छोटी-छोटी गलतियों के चलते दो लोगों के बीच दूरी पैदा हो जाती है. इसलिए रिलेशनशिप में बहुत सी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. आज हम आपको बताएंगे वो बातें जो आप अपने रिलेशन में अक्सर इग्नोर करते हैं, लेकिन ये आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकती हैं.

 

Happy Life: पार्टनर से कभी न बोलें ये बातें, जिंदगी में रह जाएंगे अकेले

Partner In Relationship: कई बार ऐसा देखा गया है कि लोग अपने ही रूड नेचर के चलते लोगों के दुश्मन बन जाते हैं. इसका मतलब ये नहीं कि ऐसे लोग दिल के बुरे होते हैं बल्कि सिर्फ दिल के साफ होते हैं. ऐसे में लोग जिंदगी में कभी-कभी अकेलापन भी महसूस करते हैं. क्योंकि इनकी लाइफ में दोस्तों की भी कमी होती है. वहीं इन्हें यहां तक अपने साथी की कमी भी महसूस होती है. हालांकि इसके पीछे कई वजहें हो सकती हैं, लेकिन हम इन्हें डेली नजरअंदाज कर देते हैं.  

ऐसा भी नहीं है कि इस स्वभाव के लोगों के जीवन में कोई एंट्री नहीं लेता है, लेकिन जब उनकी कुछ बातें सामने वाले को हर्ट कर देती है, तो इंसान उनसे दूर हो जाता है और रिश्ता भी खत्म कर देता है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जिसे आपको अपने पार्टनर से बोलने से बचना चाहिए. इन बातों को सोचे बिना न बोलें...

1. दोष पार्टनर पर न डालें
किसी भी रिलेशनशिप में कोई इंसान खुद की गलती मानने को तैयार नहीं होता है. हमेशा यही देखा गया है कि रिश्ते में लड़ाई या कुछ भी होने की जिम्मेदारी सामने वाले पर डाल दी जाती है. जो पार्टनर नहीं आता है. ऐसे में इन लोगों को लगता है कि वे हमेशा सही हैं और गलती का दोष पार्टनर पर डाल देते हैं. लेकिन ऐसा न करें. इस तरह करके आप खुद के लिए रास्ते बंद कर रहे हैं. बेहतर है कि अपनी गलती मान लें और रिश्ते को आगे तक ले जाने की कोशिश करें. इस तरह आप जिंदगी में कभी अकेला नहीं फील करेंगे.

2. सिंगल न रहने की बात
अगर आप अपने पार्टनर से इस तरह की बातें करते हैं, तो आगे चलकर दिक्कत हो सकती है. अगर आप उनसे खुद के सिंगल न रहने की बात बार-बार करते हैं, तो इससे पार्टनर को लगेगा कि आप कभी भी उन्हें डिच कर सकते हैं. दरअसल, कई बार लोग ऐसी बातें इसलिए भी करते हैं, ताकि उनकी इमेज बनी रहे. लेकिन यहीं गड़बड़ होती है. 

3. हमेशा ​पार्टनर की कमियां न गिनाएं 
रिलेशनशिप में कुछ लोगों ऐसे होते हैं, जो कुछ भी होने पर पार्टनर की कमियां देखने लग जाते हैं. अगर आप किसी इंसान से प्यार करते हैं, तो उसे सिर्फ प्यार दें और उसमें पॉजिविट चीजों को देखें. निगेटिव होने से आपको खुद तक्लीफ होगी. आप खुद में इतना अकेला महसूस करने लगेंगे कि उससे बाहर निकलना मुश्किल हो जाएंगा. इसलिए पार्टनर में कमियां निकालना बंद कर दें क्योंकि कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है. 

Trending news