शादी के बाद लड़के भूलकर भी न करें पत्नी से ये बातें, वरना लाइफ हो सकती है खराब!
Advertisement

शादी के बाद लड़के भूलकर भी न करें पत्नी से ये बातें, वरना लाइफ हो सकती है खराब!

Boys Behaviour Before Marriage: शादी से पहले लड़के-लड़कियों दोनों को कुछ बातें समझ लेनी चाहिए, जो उनके नए जीवन में किसी भी प्रकार की कोई बाधा न लाए. अगर लड़के शादी के बाद नीचे बताई गई तीन बातें करते हैं, तो रिश्ता हमेशा के लिए टूट सकता है. 

 

शादी के बाद लड़के भूलकर भी न करें पत्नी से ये बातें, वरना लाइफ हो सकती है खराब!

Before Marriage Things: शादी जीवन में एक नए मोड़ की तरह है. इसमें खुशियां और दुख बराबर देखने को मिलती है. हमारे भारतीय समाज में शादी की खास एहमियत होती है. शादी के लिए लड़के और लड़की की सही उम्र होना बहुत जरूरी है जिससे वह एक नया जीवन नए जीवनसाथी के साथ गुजार सके. क्योंकि लाइफ में आने वाले उतार-चढ़ाव को कपल मिलकर संभालते हैं. ऐसे में लड़कों को कुछ बातें गांठ बांध लेनी चाहिए. जिससे वो अपने पार्टनर के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता सकते हैं. लड़के जहां शादी से जुड़ी सभी जिम्मेदारी उठाने के लायक होते हैं. इसलिए पति बनने से पहले उन्हें लड़की से या उनके घरवालों से ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए. आइये जानें इस आर्टिकल में कि शादी के बंधन से बंधने से पहले लड़कों को कौन सी बातें लड़की के घर में नहीं बोलनी चाहिए...

1. लड़की की वर्जिनिटी पर सवाल  
आज के समय मे भी ऐसे लोग हैं, जो लड़की की शादी से पहले उसके कुंवारे न होने पर सवाल खड़े करते हैं. कुछ लड़कों की भी यही सोच होती है कि लड़की शादी तक कुंवारी (वर्जिन) होनी चाहिए. इसमें पुरुषों पर इस बात को लेकर कभी उनपर सवाल खड़े नहीं किए जाते हैं. अगर शादी से पहले उन्होंने किसी दूसरी औरत के साथ शारीरिक संबंध बनाएं हैं, तो उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है. शादी से पहले लड़के ये सुनिश्चित करें कि इस तरह की बातें लड़की के घर में या लड़की से न करें.

3. खुद को बदलना
शादी से पहले अधिकतर लोगों की यही इच्छा होती है कि उनका होने वाला लाइफ पार्टनर उनकी कही हर बात माने. लेकिन पार्टनर के मुताबिक हर काम कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है. वहीं लड़कियों के लिए ये कर पाना आसान नहीं होता है. क्योंकि एक लड़की अपना घर छोड़कर ससुराल आती है, वहां के रीति-रिवाजों के साथ सभी लोगों को अपनाती है. शादी के बाद इतने बदलाव एक लड़की के जीवन में लड़के के लिए काफी होते हैं. इसलिए लड़कों को शादी के बाद उन्हें बदलने की इच्छा नहीं रखनी चाहिए. 

3. दहेज को कहें न 
लड़कों को ये बात समझनी चाहिए कि लड़की के घर वाले शादी में हर चीजों को पूरा करते हैं. लेकिन फिर भी शादी पर सबसे पहले लड़के वालों के दिमाग में दहेज की बात आती है. पुराने समय में दहेज प्रथा काफी ज्यादा प्रभावित थी. वहीं आजकल ये कुछ कम हो गया है. ऐसे में लड़कों को दहेज न लेने के फेवर में होना चाहिए. क्योंकि यह पूरी तरह से गलत है.

Trending news