Controlling Partner से छुटकारा पाकर खुलकर जीना है जिंदगी, तो ऐसे करें डील
Advertisement
trendingNow11783063

Controlling Partner से छुटकारा पाकर खुलकर जीना है जिंदगी, तो ऐसे करें डील

Controlling Partner Signs: जब आपका पार्टनर आपको हर मौके पर कंट्रोल करने वाला होता है, तो लाइफ एक समय पर बोझ लगने लगती है. ऐसे में इस आर्टिकल में जानिए कैसे आप अपने पार्टनर को डील करके लाइफ को खुलकर जी सकते हैं...  

 

Controlling Partner से छुटकारा पाकर खुलकर जीना है जिंदगी, तो ऐसे करें डील

How To Handle Controlling Partner: अगर आप किसी ऐसे इंसान के साथ रिलेशनशिप में हैं, जो आपको बात-बात पर अपने कंट्रोल में रखने की कोशिश करता है, तो आपको सतर्क होने की जरूरत है. क्योंकि उनकी बात मानते-मानते एक समय के बाद आपको अपनी जिंदगी बोझ लगने लगेगी. ऐसे में आप खुद को बंधा हुआ पाएंगे और उससे कभी बाहर नहीं निकल पाएंगे. वहीं कपल में इस बात को लेकर लड़ाई-झगड़े भी शुरू हो जाते हैं. जिसकी वजह से ब्रेकअप की नौबत आ जाती है. 

लेकिन जब रिश्ते में ऐसी कंडीशन आ जाए कि न तो रिश्ता तोड़ते बने और न ही उसके साथ रहते बने, तो सही रास्ता समझ नहीं आता है. वहीं पार्टनर को खोने के डर से लोगों की लाइफ कठपुतली की तरह हो जाती है. चलिए हम आपको कंट्रोलिंग पार्टनर से डील करने के तरीके बताएंगे. 

1. अपनी बात साफ कहें
रिलेशनशिप में पार्टनर के मन की करना मतलब आप खुद ही अपने को दूसरे के हवाले कर रहे हैं. जरूरी नहीं कि वो जो कहें, आप करते चले जाएं. क्योंकि आपकी भी अपनी लाइफ है, अपना नजरिया है. इसलिए आपको ना कहने की आदत डालनी होगी. अगर आपको उनकी कोई बात स्वीकार नहीं है, तो उसे करने से साफ मना कर दें, हिचकिचाएं नहीं.  

2. प्यार से समझाएं 
जो लोग अपने पार्टनर को कंट्रोल करके चलते की कोशिश करते हैं, वो थोड़े जिद्दी किस्म के होते हैं. इसलिए उन्हें समझाना भी मुश्किल होता है. लेकिन आप हिम्मत न हारें, उन्हें किसी बात की जिद करने पर प्यार से समझाएं. अगर आपने उनका कहा नहीं किया और उनका मूड खराब है, तो पार्टनर को बहुत ही प्यार से बात को समझाएं.

3. थोड़ी दूरी है जरूरी
एक रिलेशन में पार्टनर एक दूसरे की परवाह करते हैं, लेकिन कई बार यही परवाह पार्टनर को दुखी कर देता है. ऐसे में जरूरी है कि आप पार्टनर से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. हर समय उनके सामने अवेलेबल न रहें. शायद आपके पार्टनर को इस बात का एहसास हो और वह आपसे दूरी का कारण पूछे. तब उन्हें खुलकर बताएं कि आप किस बात से परेशान हैं. 

Trending news