Flirting Mistakes: फ्लर्टिंग के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना नहीं बनेगी बात!
Advertisement
trendingNow11800706

Flirting Mistakes: फ्लर्टिंग के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना नहीं बनेगी बात!

Avoid Flirting Mistakes: रिश्ते में कपल के बीच छोटी-मोटी तो फ्लर्टिंग चलती है. इससे कपल को आपस में बोरियत महसूस नहीं होती है. वहीं बातें करने का मौका भी मिलता है, लेकिन कुछ लोग फ्लर्टिंग के दौरान कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसके चलते रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है. आइये जानें...

 

Flirting Mistakes: फ्लर्टिंग के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना नहीं बनेगी बात!

How To Know About Flirting Mistakes: जब कोई व्यक्ति किसी लड़की के साथ रिलेशनशिप में आना चाहता है, तो शुरुआती दौर में वह कई तरीके से उससे फ्लर्टिंग करता है. जिससे कि लड़के का इंप्रेशन उसपर अच्छा बने. हालांकि ये करना कोई गलत बात भी नहीं है. अगर आप किसी के साथ हेल्दी फ्लर्टिंग करते हैं, तो रिश्ता कहीं हद तक सही चलता है. कई बार रिलेशनशिप में बोरियत न महसूस हो, इसके लिए भी कपल को फ्लर्टिंग करते रहना चाहिए. क्योंकि हल्की- फुल्की फ्लर्टिंग से रिश्ता पर्फेक्ट बना रहता है. 

लेकिन कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ ओवर फ्लर्टिंग करने लग जाते हैं, जिससे रिलेशनशिप असहज होने की स्थिति में आ जाता है. इसलिए आपको फ्लर्टिंग की एक लिमिट जरूर पता होनी चाहिए. अगर कहीं आफ बात बनाने की सोच रहे हैं, और ओवर फ्लर्टिंग कर देते हैं, तो जान लीजिए इससे आप सिंगल ही रह जाएंगे. आइए जानते हैं क्या है फ्लर्टिंग के दौरान की जाने वाली कुछ कॉमन गलतियां...

1. इंप्रेशन जमाने के चक्कर में झूठ बोलना-
कुछ लोग अपना इंप्रेशन जमाने के चक्कर में सामने वाले से झूठ बोलने लगते हैं. उन्हें लगता है शुरुआत में किसी को कुछ पता नहीं चलेगा, लेकिन आपकी यही पहली गलती रिश्ते को शुरू होने से पहले ही खत्म कर सकती है. इसलिए अगर सामने वाले को पसंद करते हैं तो हर बार अपनी चीजों को बढ़ा-चढ़ाकर न बताएं. इससे आपका पार्टनर आप पर ट्रस्ट भी खो सकता है.  

2. किसी भी टॉपिक पर ज्यादा न बोलें-
कुछ लोगों में ये दिक्कत ज्यादा देखने को मिलती है. ऐसे लोग जरूरत से ज्यादा बातों को खीचते हैं. फ्लर्टिंग के दौरान आप ऐसे मुद्दों पर चर्चा करने से बचें जो महिलाओं से जुड़े हों. कुछ सीरियस मुद्दे आपके फ्लर्टिंग के हल्के माहौल को दो पल में गड़बड़ कर सकते हैं. 

3. पर्सनल बातें करने से बचें-
लड़कों को हमेशा किसी लड़की से फ्लर्टिंग के दौरान अधिक पर्सनल बातें नहीं करनी चाहिए. खासकर सेक्शुअल बातों में अपनी लिमिट का ध्यान रखें. अगर आप सोचते हैं कि इससे आपका रिश्ता आगे बढ़ सकता है, तो ये गलत है. ऐसी बातों से रिलेशनशिप आगे बढ़ने की जगह शुरू भी नहीं हो पाता है. 

Trending news