White Hair Problem: बालों में लगाएं दही और आलू से बना ये हेयर मास्क,सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11221786

White Hair Problem: बालों में लगाएं दही और आलू से बना ये हेयर मास्क,सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा

Curd And Potato Hair Mask:  आलू और दही से बना ये हेयर मास्क अगर आप लगाते हैं तो आपके बाल मजबूत होते हैं और आपको सफेद बालों से छुटकारा भी मिलेगा. 

 

White Hair Problem: बालों में लगाएं दही और आलू से बना ये हेयर मास्क,सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा

Curd And Potato Hair Mask: आलू का रस बालों की ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद  है. आलू में कई पोषक तत्व होते हैं जो बालों की समस्याओं से लड़ने में मददगार साबित हो सकते हैं. बता दें आलू का रस स्कैल्प से गंदगी को साफ करने और रूसी से छुटकारा दिलाने में मददगार है. आलू का रस एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. यह स्कैल्प को संक्रमण से बचाने में मदद करता है. इतना ही नहीं अगर आप आलू और दही से बना ये हेयर मास्क लगाते हैं तो  आपके बाल मजबूत होते हैं और साथ ही आपको सफेद बालों से छुटकारा भी मिलता है. चलिए जानते हैं कैसे.

यह भी पढे़ं: Hair Care Tips: बालों में डैंड्रफ की समस्या से हैं परेशान? तो इस तरह से करें दही और नींबू का इस्तेमाल

 

दही और आलू से हेयर मास्क बनाने का तरीका-
1-आलू और दही का हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में आलू का रस निकाल लें. इसे अच्छी तरह छान लें. अब आलू के रस में 2 से तीन चम्मच दही डालें और इसे अच्छी तरह से मिक्स करें. इस तरह से तैयार हो गया आपका हेयर मास्क.
2- अब आलू के रस और दही के इस पेस्ट से बालों के रोम और स्कैल्प की अच्छी तरह से मालिश करें. इसे एक घंटे के लिए अपने बालों पर लगाकर छोड़ दें. उसके बाद अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें. बता दें इस हेयर मास्क को हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके बाल मजबूत होंगे और आपको सफेद बालों से छुटकारा मिलेगा.

यह भी पढे़ं: Men Health Tips: पुरुषों के शरीर में दिखने वाले ये लक्षण हो सकते हैं जानलेवा, ना करें इग्नोर

बालों के लिए कैसे फायदेमंद है आलू और दही का हेयर मास्क?
आलू में विटामिन  बी, सी , जिंक और आयरन होता है. जिससे बालों को पोषण मिलता है वहीं दही एक बढ़िया प्रोबयोटिक है यह बालों को जड़ से मजबूत बनाता है और बालो का रूखापन भी दूर करता है. वहीं इन दोनों चीजों को बालों में लगाने से यह बालों के लिए बहुत फायदेमंद है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news