White Hair: इस खास चीज से सफेद बाल होंगे काले, हेयर बनेंगे खूबसूरत
Advertisement

White Hair: इस खास चीज से सफेद बाल होंगे काले, हेयर बनेंगे खूबसूरत

Tea Leaves For White Hair: 35 से 40 साल पार करने के बाद लोगों के बालों में सफेदी आने लगती है, लेकिन आज के दौर में युवाओं को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप इस तरह से कैसे छुटकारा पा सकते हैं.

White Hair:  इस खास चीज से सफेद बाल होंगे काले, हेयर बनेंगे खूबसूरत

Tea Leaves For Premature White Hair: जैसे-जैसे इंसान की उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे उसके शरीर में बदलाव आने लगते हैं, वहीं 35 से 40 साल पार करने के बाद लोगों के बालों में सफेदी आने लगती है, लेकिन आज के दौर में युवाओं को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से उन्हें पब्लिक के बीच में शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है, ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप सफेद बालों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

बालों पर चाय पत्ती लगाने के फायदे

कई लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए केमिकल बेस्ड हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे बालों में रूखापन आ सकता है, ऐसे में किचन में रखी चायपत्ती से आप पके हुए बालों को फिर से काला कर सकते हैं. 

चायपत्ती की मदद से इस तरह से बाल करें काले

चायपत्ती को नेचुरल हेयर डाई माना जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सहसे पहले एक बर्तन में पानी गर्म करें अब इसमें करीब 5 चम्मच या 6 टी बैग्स डाल दें, इसे पूरा उबाल दें और फिर ठंडा करने के लिए छोड़ दें. इसे सिर पर लगाएं और तकरीब 45 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. अब बालों को साफ पानी से धो लें.इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. इसको लगाने से बाल काले और मजबूत होते हैं. बता दें यह एक नेचुरल तरीका जिससे आप सफेद बालों को आसानी से काला कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

 

 

Trending news