Odisha Health Minister shot: स्वास्थ्य मंत्री के सीने में क्यों दागी गोली? आरोपी ASI की पत्नी बोली- किया था वीडियो कॉल, 7-8 साल से...
Advertisement

Odisha Health Minister shot: स्वास्थ्य मंत्री के सीने में क्यों दागी गोली? आरोपी ASI की पत्नी बोली- किया था वीडियो कॉल, 7-8 साल से...

Naba Kishore Das shot: ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता नाबा दास पर जानलेवा हमले ने सभी को चौंका दिया है.

Odisha Health Minister shot: स्वास्थ्य मंत्री के सीने में क्यों दागी गोली? आरोपी ASI की पत्नी बोली- किया था वीडियो कॉल, 7-8 साल से...

Odisha Health Minister Naba Kishore Das shot: ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता नाबा दास पर जानलेवा हमले ने सभी को चौंका दिया है. अचानक हुई इस घटना ने प्रशासन और पुलिस को सकते में डाल दिया है. हमला करने वाले आरोपी ASI ने अभी तक इस संगीन कदम के पीछे का कारण नहीं बताया है. पुलिस ने आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है. जख्मी नाबा दास की हालत गंभीर बनी हुई है. मामले में आरोपी ASI की पत्नी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

आरोपी ASI गोपाल दास की पत्नी जयंती दास से जब पति के बारे में पूछा गया तो वह अवाक रह गई. उसने कहा कि मुझे तो पता नहीं था. मीडिया के माध्यम से मुझे पता चला कि ऐसा कुछ हो गया है. क्या हुआ था? वो ऐसा क्यों किये? मुझे तो कुछ भी पता नहीं था. सुबह से उनके साथ बात भी नहीं हुई थी. जयंती ने बताया कि आरोपी गोपाल दास ने सुबह अपनी बेटी को वीडियो कॉल किया था. थोड़ी देर बात करने के बाद दूसरी कॉल आने की बात कहकर फोन काट दिया था. फिर उसके बाद यह खबर आई. जयंती ने कहा कि उसकी गोपाल से ऐसी कोई बात नहीं हुई थी कि जिससे इस हमले का अंदाजा लग सके. 

जयंती ने फिर यह बताया कि गोपाल पहले बिलकुल ठीक था. लेकिन उनका दिमाग थोड़ा सा खराब था. वो मेडिसिन ले रहे थे. 7/8 साल से वो मेडिसिन ले रहे थे. 4/5 महीने पहले घर आये थे. सब कुछ नॉर्मल था. जयंती की इन बातों पर ध्यान दिया जाए तो गोपाल दास के मानसिक स्वास्थ्य पर भी सवालिया निशान खड़े होते हैं. ऐसे में यह भी सवाल उठता है कि क्या मानसिक दिक्कतों की वजह से गोपाल ने यह हमला किया? 

आरोपी ASI ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गांधी चौक पर अपनी कार से बाहर निकल रहे थे. गोपाल दास ने उन्हें एकदम से गोली मार दी, जिससे वह मौके पर ही गंभीर रूप से घायल हो गए. उप-विभागीय पुलिस अधिकारी गुप्तेश्वर भोई ने कहा कि गोलियां उनके सीने में बाईं ओर लगीं. एएसआई की रिवाल्वर से निकली कुछ गोलियों के लगने से पास में खड़ा एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

एसडीपीओ ने कहा, "हम एएसआई से पूछताछ कर रहे हैं कि उसने मंत्री पर गोली क्यों चलाई." घटना के बाद दास को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने कहा कि मंत्री को आगे के इलाज के लिए भुवनेश्वर ले जाया जा रहा है. तीन बार के विधायक हाल ही में इन खबरों को लेकर सुर्खियों में थे कि उन्होंने इस महीने त्रिवेणी अमावस्या के अवसर पर महाराष्ट्र के शनि सिंगनापुर मंदिर को ₹1 करोड़ से अधिक मूल्य का 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी का घड़ा दान किया था. हालांकि, दास ने कहा कि उन्होंने ₹ 10 लाख का दान दिया था और सरसों के तेल से भरे एक घड़े की पेशकश की थी. प्रभावशाली नेता मुख्यमंत्री के बाद नवीन पटनायक कैबिनेट में दूसरे सबसे अमीर मंत्री हैं.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news