Weight loss drink: वजन कम करने के लिए पिएं ये चमत्कारी जूस, कोलेस्ट्रॉल लेवल भी होगा कम
Advertisement

Weight loss drink: वजन कम करने के लिए पिएं ये चमत्कारी जूस, कोलेस्ट्रॉल लेवल भी होगा कम

Weight loss drink: विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर फल और सब्जियां वजन कम करने में मदद करती हैं. हालांकि, स्वस्थ तरीके से वजन कम करने के लिए सही इंग्रेडिएंट्स को जानना जरूरी है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Weight loss drink: बहुत सारे लोगों ने 2023 में वजन कम करना का संकल्प किया है. हालांकि, इनमें से ज्यादातर लोग खुद को फिट रखने के लिए हर साल ऐसा संकल्प लेते हैं. वेट लॉस डाइट से लेकर प्रोटीन शेक, स्मूदी, जूस और चाय तक, वजन कम करने का काम करने वाले फूड और प्रोडक्ट्स की कोई कमी नहीं है. विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर फल और सब्जियां शरीर से कुछ एक्स्ट्रा किलो वजन कम करने में मदद करती हैं. हालांकि, स्वस्थ तरीके से वजन कम करने के लिए सही कॉम्बिनेशन और इंग्रेडिएंट्स को जानना जरूरी है.

इसलिए यदि आप फलों और सब्जियों के जूस पीने के शौकीन हैं, तो यह हेल्दी और स्वादिष्ट जूस न केवल आपकी टेस्ट बड्स के लिए एक इलाज है बल्कि आपके फिटनेस गोल को पाने और उनके प्रति समर्पित रूप से काम करने में मदद करेगा. ये चमत्कारी जूस 1 मीडियम गाजर, आधा छिला हुआ सेब, 1 चुकंदर, 1 चम्मच शहद और आधा कप पानी से तैयार हो सकता है. जूस बनाने के लिए इन सब इंग्रेडिएंट्स को लें और अच्छी तरह पीस लें. आप इस जूस को समय के लिए फ्रिज में रख सकते हैं या तुरंत पी सकते हैं.

इस जूस को पीने के फायदे
चुकंदर वजन कम करने और डिटॉक्सीफाई करने में मददगार होता है. इसमें फैट कम होता है और डाइटरी फाइबर की मात्रा अधिक होती है. ये कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने में मदद करते हैं. सेब में एंटीऑक्सीडेंट, फाइबर, पानी और पोषक तत्व होते हैं जो वजन घटाने में मदद करते हैं. गाजर में कैलोरी कम होती है और इसमें घुलनशील और अघुलनशील फाइबर होते हैं, जिससे आप लंबे समय तक भरा महसूस करते हैं और आप अधिक खाने से बचते हैं. शहद में अच्छे पोषक तत्व होते हैं जो अधिक फैट बर्न करने और वजन घटाने में मदद करते हैं.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news