Fat Burning Diet: वजन घटाने के लिए डिनर छोड़ने करने की न करें गलती, खाएं ये 5 चीजें, नहीं बढ़ेगा वजन
Advertisement
trendingNow11801425

Fat Burning Diet: वजन घटाने के लिए डिनर छोड़ने करने की न करें गलती, खाएं ये 5 चीजें, नहीं बढ़ेगा वजन

Health Care Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी डिशेज लेकर आए हैं जिनके सेवन से आपको वजन घटाने में मदद मिलती है. ये फूड्स लो कैलोरी होते हैं जिससे आपको बढ़े हुए पेट को अंदर करने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं वजन घटाने वाली भारतीय डिनर रेसिपीज.

Fat Burning Diet: वजन घटाने के लिए डिनर छोड़ने करने की न करें गलती, खाएं ये 5 चीजें, नहीं बढ़ेगा वजन

Indian Dinner Recipes For Weight Loss: इंडियन फूड को खूब सारे खड़े मसालों की मदद से तैयार किया जाता है. लेकिन ये बात यह डिश पर लागू नहीं होती है. ऐसी कई डिशेज, सब्जियां, पकवान और स्नैक्स भी होते हैं जोकि सेहत के साथ-साथ वजन घटाने में भी उपयोगी होते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी डिशेज लेकर आए हैं जिनके सेवन से आपको वजन घटाने में मदद मिलती है. ये फूड्स लो कैलोरी होते हैं जिससे आपको बढ़े हुए पेट को अंदर करने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (Indian Dinner Recipes For Weight Loss) वजन घटाने वाली भारतीय डिनर रेसिपीज........

वजन घटाने वाली भारतीय डिनर रेसिपीज (Weight Loss Indian Dinner Recipes) 

चिकन मसाला 
चिकन मसाला एक बहुत ही हेल्दी और लो कैलोरी फूड है. इसमें चिकन को दही और मसालों में मैरिनेट करके बिना तेल के नॉन स्टिक पैन में पकाकर खाया जाता है. इससे आपका वेट कंट्रोल में बना रहता है. 

बाजरा खिचड़ी
इसके लिए आप बाजरे में खूब सारी पसंदीदा सब्जियां डालकर पकाएं. इसको आप डिनर (weight Loss Dinner) में खाकर आसानी से बढ़ते वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. 

सोयाबीन की सब्जी 
सोयाबीन प्रोटीन की अच्छी मात्रा से भरपूर होते हैं इसलिए अगर आप डिनर में सोयाबीन या सोया चंक्स की सब्जी बनाकर खाते हैं तो इससे आपका वजन आसानी से कम होने लगता है. अगर आप चाहें तो टोफू का भी सेवन कर सकते हैं.

उपमा 
उपमा एक साउथ इंडियन डिश है जोकि पचाने में बहुत हल्की होती है. इसलिए वेट लॉस जर्नी के दैरान उपमा एक बेहतरीन आहार साबित हो सकता है. 

पनीर और मेथी की रोटी 
अगर आप डिनर में पनीर और मेथी की रोटी का सेवन करते हैं तो इससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है. इसके साथ ही आप डिनर की थाली में दही को जरूर शामिल करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news