इस साख मकसद से gym में पसीना बहा रही हैं सारा अली खान, शेयर किया अपना वीडियो
Advertisement

इस साख मकसद से gym में पसीना बहा रही हैं सारा अली खान, शेयर किया अपना वीडियो

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान क्रिसमस पर छुट्टी जाने की तैयारी में जुट गई है. उन्होंने प्लैंक्स, स्क्वैट्स से लेकर डम्बल के साथ वर्कआउट तक कई सारे व्यायाम अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल किए हैं. इंस्टाग्राम में वीडियो शेयर किया.

प्रतिकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड की अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. वह कड़ी मेहनत, समर्पण और ध्यान के साथ जिम में अपना जलवा बिखेरती रहती हैं. सारा अपनी फिटनेस रूटीन के साथ जिम में पसीना बहाने में विश्वास करती हैं. सारा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल उनकी जिम डायरी की तस्वीरों और वीडियो से भरी हुई है. अपनी फिटनेस डायरी के माध्यम से सारा अपने प्रशंसकों के लिए नियमित रूप से फिटनेस प्रेरणा शेयर करती है, फिर चाहे वह योगा रूटीन हो या हाई इंटेंसिटी वर्कआउट, सारा अली खान अपने दिन की शुरुआत फिटनेस के साथ करने में विश्वास रखती हैं.

सोमवार को सारा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपने मंडे वर्कआउट रूटीन के एक छोटे वीडियो अपने प्रशंसकों के लिए शेयर किया. जिम में गहन दिनचर्या के साथ सारा ने हफ्ते की शुरुआत फिटनेस के साथ की. सारा ने वीडियो साझा किया, जहां वह ट्रेडमिल पर दौड़कर अपने दिन की शुरुआत करती देखी जा सकती हैं. फिर उन्हें हाथों में डंबल लिए वर्कआउट किया. वीडियो के बाद के हिस्से में, सारा को जिम की बॉस को पकड़कर स्क्वैट्स करते हुए देखा जा सकता है और फिर बॉल को दीवार पर फेंकते हुए, फिर बार-बार पीछे की ओर कैच करते हुए देखा जा सकता है. इतना ही नहीं, वीडियो में सारा को डंबल्स के साथ प्रॉप्स के रूप में प्लैंक परफॉर्म करते हुए भी देखा जा सकता है. वीडियो के साथ, सारा ने शेयर किया कि भले ही यह मोटिवेशन है, लेकिन वह सिर्फ मजाक कर रही है. दरअसल, वह इस तरह से क्रिसमस की छुट्टियों की तैयारी कर रही हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

हाई इंटेंसिटी रूटीन से हमे कई तरह के स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं. यह मेगा कैलोरी बर्न करने और शरीर के वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है. इससे फैट कम करने और मसल्स बनाने में भी मदद मिलती है. दैनिक दिनचर्या में शामिल होने पर, हाई इंटेंसिटी रूटीन दिल की गति, ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर को कम करने में मदद करती है. इससे शरीर की ऑक्सीजन खपत में सुधार करने में भी मदद मिलती है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news