गजब का बिजनेस पिच...टिशू पेपर पर लिखकर रेल मंत्री को भेजा प्रपोजल, 6 मिनट बाद ही आया कॉल
Advertisement
trendingNow12100970

गजब का बिजनेस पिच...टिशू पेपर पर लिखकर रेल मंत्री को भेजा प्रपोजल, 6 मिनट बाद ही आया कॉल

  शार्क टैंक इंडिया का सीजन 3 चल रहा है. आंत्रप्रेन्योर अपने बिजनेस आइडिया को शार्क के सामने पिच कर रहे हैं. टिप टॉप ड्रेस, फर्स्ट क्लास भाषा और बढ़िया प्रजेंटेशन के साथ आंत्रप्रेन्योर अपना बिजनेस प्लान समझाते है.

business pitch

Business Pitch on Tissue Paper:  शार्क टैंक इंडिया का सीजन 3 चल रहा है. आंत्रप्रेन्योर अपने बिजनेस आइडिया को शार्क के सामने पिच कर रहे हैं. टिप टॉप ड्रेस, फर्स्ट क्लास भाषा और बढ़िया प्रजेंटेशन के साथ आंत्रप्रेन्योर अपना बिजनेस प्लान समझाते है. लेकिन कहते हैं कि असली आंत्रप्रेन्योर वहीं है तो सही मौके पर सही निशाना लगा सके. कोलकाता के रहने वाले अक्षय सतनालीवाला को जैसे ही मौका मिला, उन्होंने न जगह देखी औ न ही प्रजेंटेशन का इंतजार किया. सामने रखे टिशू पेपर पर अपना बिजनेस आइडिया लिखकर रेल मंत्री को भेज दिया.

दरअसल 2 फरवरी को दिल्ली से कोलकाता जा रही विस्तारा की फ्लाइट में सफर कर रहे अक्षय ने देखा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उसी फ्लाइट से सफर कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री को देखकर वो खुद को रोक नहीं पाएं. उन्होंने पहले उसने मिलने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा कारणों से वो संभव नहीं हो सका तो अक्षय ने सामने रखा टिशू पेपर उठाया और उसी पर अपना पूरा बिजनेस प्लान लिखकर किसी तरह से रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव तक पहुंचाया. शुरुआत में उसे थोड़ा डर भी लग रहा था, कि रेल मंत्री टिशू पेपर पर उसके प्रपोजल पर किस तरह से रिएक्ट करेंगे. 

उसे लगा नहीं था कि इस प्रपोजल को लेकर बात आगे बढ़ेगी, लेकिन फ्लाइट कै लैंड होने के 6 मिनट बाद ही उसके पास ईस्टर्न रेलवे हेडक्वॉर्टर से फोन आ गया. अक्षय सतनालीवाला इस बात से दंग रह गए कि रेल मंत्री ने टिशू पेपर पर लिखे उनके बिजनेस प्रपोजल को इतनी गंभीरता से लिया. उसने कल्पना भी नहीं की थी कि टिशू पेपर पर लिखे उसके प्रोपजल पर रेल मंत्री प्रतिक्रिया देंगे. उनके बिजनेस मॉडल को समझने के लिए रेलवे के अधिकारी उनसे संपर्क करेंगे. रेलवे अधिकारियों ने उनसे न केवल मुलाकात की बल्कि उससे पूरा बिजनेस 

Trending news