Money Plant Upay: आज शुक्रवार को कर लें मनी प्‍लांट का ये आसान उपाय, भरभराकर बरसेगा पैसा!
Advertisement

Money Plant Upay: आज शुक्रवार को कर लें मनी प्‍लांट का ये आसान उपाय, भरभराकर बरसेगा पैसा!

Shukrawar ke Upay:  घर में मनी प्‍लांट लगाना बहुत शुभ माना जाता है. यदि शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट संबंधी कोई उपाय कर लिया जाए तो मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देती हैं. 

फाइल फोटो

Vastu Tips for Money: धन पाने के लिए मनी प्‍लांट को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. इसलिए अधिकांश घरों में मनी प्‍लांट लगा होता है. लेकिन मनी प्‍लांट का पूरा लाभ तभी मिलता है, जब उससे जुड़े कुछ नियमों का पालन किया जाए. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में मनी प्‍लांट को लेकर बताए गए ये नियम धन देने वाले इस पौधे को रखने की सही दिशा, इसके रखरखाव आदि से जुड़े हैं. यदि आप भी खूब धन-दौलत पाना चाहते हैं तो मां लक्ष्‍मी को समर्पित शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट संबंधी कुछ उपाय कर लें. 

शुक्रवार के उपाय दिलाएंगे खूब पैसा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का संबंध धन से होता है. वहीं धन की देवी मां लक्ष्‍मी हैं और उन्‍हें शुक्रवार का दिन समर्पित है. ऐसे में शुक्रवार के दिन किए गए मनी प्‍लांट संबंधी उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करते हैं और खूब धन-समृद्धि दिलाते हैं. 

- यदि घर में मनी प्‍लांट नहीं है या आप मनी प्‍लांट बदलना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्‍छा है. शुक्रवार को घर में नया मनी प्‍लांट लाएं. इसे नर्सरी से खरीदकर लाना सबसे अच्‍छा रहेगा या किसी से लेकर भी लगा सकते हैं. लेकिन चोरी करके मनी प्‍लांट लगाने की गलती से बचें. 

- मनी प्‍लांट को हरे रंग की कांच की बोतल में लगाना सबसे अच्‍छा होता है. इसे मिट्टी के गमले में भी लगा सकते हैं लेकिन प्‍लास्टिक की बोतल या प्‍लास्टिक के गमले में न लगाएं. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय कोण में रखना सबसे अच्‍छा होता है. इससे इनकम बढ़ती है. 

- हर शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और इसके बाद मनी प्लांट में कच्चा दूध चढ़ाएं. इससे तेजी से धन आएगा. 

- शुक्रवार के दिन सुबह स्‍नान करके मनी प्लांट की जड़ में लाल रंग का धागा बांध दें. मान्‍यता है कि ये टोटका खूब धन दिलाता है. 

- मनी प्लांट को बालकनी, पूजाघर या किसी भी कमरे में लगा लें लेकिन घर से बाहर नहीं लगाएं. 

- मनी प्‍लांट की बेल को इस तरह से सपोर्ट दें कि वह हमेशा ऊपर की ओर रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news