हमेशा पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, घर के दरवाजे पर बांध दें ये चीज
Advertisement
trendingNow11874065

हमेशा पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, घर के दरवाजे पर बांध दें ये चीज

Tulsi Plant Remedies: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे आसान और अचूक टोटके बताए गए हैं. जिन्‍हें करने से व्‍यक्ति ना केवल मां लक्ष्‍मी की कृपा से अमीर बन सकता है. बल्कि जीवन में सुख, शांति भी पा सकता है. 

हमेशा पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, घर के दरवाजे पर बांध दें ये चीज

Vastu Tips For Tulsi: वास्‍तु शास्‍त्र में घर के मुख्‍य द्वार से लेकर हर कोने, छत, बालकनी, कमरों आदि के लिए नियम बताए गए हैं. साथ ही इनके जरिए घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करने के तरीके भी बताए गए हैं. ताकि घर में बरकत रहे, सुख-समृद्धि रहे. घर के लोग तरक्‍की करें. उनकी सेहत, आर्थिक स्थिति, रिश्‍ते अच्‍छे रहें. यदि आप भी धनवान और सुखी बनना चाहते हैं, तो वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया एक आसान काम कर लें. 

घर के मुख्‍य द्वार का वास्‍तु 

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. मान्‍यता है कि यहीं से घर में धन की देवी मां लक्ष्‍मी और सकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश करती है. यदि घर के मुख्य गेट को लेकर वास्‍तु नियमों का पालन किया जाए तो बहुत लाभ होता है. 

मां लक्ष्‍मी का होगा प्रवेश 

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. लिहाजा जिस घर में तुलसी का पौधा हो और रोज उसकी पूजा की जाती हो, वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. इसके अलावा भी यदि घर में आर्थिक तंगी हो या घर में झगड़े-कलह होते हों तो घर के मुख्‍य द्वार पर तुलसी की सूखी जड़ बांध लें. ऐसा करने से आपके घर में धन चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा. साथ ही घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी. साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी. 

इसके लिए तुलसी की जड़ को गंगाजल से धोकर थोड़े से चावल के साथ एक लाल रंग के कपड़े में बांध लें और फिर उसे कलावे की मदद से मुख्य द्वार के बाहर लटका दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news