Unnao Bus Accident: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, बस-टैंकर की भिडंत से 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत, नजारा देख कांपी रूह

Unnao Road Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां टैंकर और स्लीपर बस जोरदार भिडंत में 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 10, 2024, 10:58 AM IST
Unnao Bus Accident: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, बस-टैंकर की भिडंत से 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत, नजारा देख कांपी रूह

नई दिल्ली, Unnao Massive accident tanker collides with Bus: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां टैंकर और स्लीपर बस की जोरदार भिडंत में 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे का नजारा देखा तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई. वहीं पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई.

दर्दनाक हादसे में 18 की मौत 20 से अधिक घायल 
यूपी के उन्नाव जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है. बुधवार सुबह  लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से होकर एक स्लीपर बस  बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही थी. इसी बीच बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर स्लीपर बस की भिडंत टैंकर से हो गई. जोरदार भिडंत के बाद स्लीपर बस और टैंकर के परखच्चे उड़ गए. मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 18 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए. . 
 
नजारा देख खड़े हुए रौंगटे 
हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. जोरदार टक्कर में मरने वालों में महिला और बच्चे भी बताए जा रहे हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और राहत बचाव टीम ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 
 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुःख
उन्नाव हादसे पर देश की राष्टपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने दुःख जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ''उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.''

मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देगा PMO
वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे को लेकर दुःख जताते हुए कहा कि " ''लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है. ऐसी आकस्मिक मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहन शोक संवेदनाएँ व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.''

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़