'राहुल गांधी से आंख नहीं मिला पा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी': शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा क्यों कहा?

Shatrughan Sinha on Modi: भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू किए गए विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि विपक्ष के नेता की जाति के बारे में पूछना गलत है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 31, 2024, 07:26 PM IST
  • शत्रुघ्न सिन्हा बोले- विपक्ष के नेता की जाति पूछना गलत
  • उन्होंने कहा- ये पहले जैसा विपक्ष नहीं
'राहुल गांधी से आंख नहीं मिला पा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी': शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा क्यों कहा?

Shatrughan Sinha:  तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से आंख नहीं मिला पा रहे हैं. भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू किए गए विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता की जाति के बारे में पूछना गलत है.

सिन्हा ने कहा, 'यह गलत था. विपक्ष के एक शक्तिशाली, लोकप्रिय नेता राहुल गांधी की जाति के बारे में पूछना गलत है. आप इस तरह से जाति के बारे में नहीं पूछ सकते. हम अनुराग ठाकुर को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, जो हमारे अपने हैं.'

यह पहले जैसा विपक्ष नहीं
उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा, अब पुराने विपक्ष का सामना नहीं कर रही है. उन्होंने कहा, 'यह पहले जैसा विपक्ष नहीं है, सरकार भी पहले जैसी नहीं है. जब विपक्ष के नेता उन्हें चुनौती दे रहे हैं, तो प्रधानमंत्री विपक्ष के नेता से आंख मिलाकर बात नहीं कर पा रहे हैं. यह एक नाजुक सरकार है. अगर वे इसी तरह चलते रहे, तो यह समस्या पैदा कर देगा.'

NDA सरकार और ठाकुर की सफाई
हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में विपक्ष भाजपा को बहुमत हासिल करने से रोकने में कामयाब रहा. 240 लोकसभा सीटों के साथ पार्टी लोकसभा में बहुमत से 32 सीटें दूर रह गई. भाजपा ने एनडीए सहयोगियों के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाई. अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया कि जिनकी जाति अज्ञात है, वे जाति आधारित जनगणना की बात करते हैं. बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने टिप्पणी में किसी का नाम नहीं लिया था.

हालांकि, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि यह टिप्पणी उनके लिए थी. उन्होंने दावा किया कि ठाकुर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनका अपमान किया. हालांकि, भाजपा ने ठाकुर का बचाव किया.

ये भी पढ़ें- Kerala landslides: पिनाराई विजयन और अमित शाह आमने-सामने, केरल के सीएम बोले- 'आप दोष दूसरे पर नहीं मढ़ सकते'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़