महेश भट्ट ने क्यों रखा आलिया और शाहीन का मुस्लिम नाम? सालों बाद किया खुलासा

महेश भट्ट ने इस बार अपनी निजी जिंदगी को खुलकर बात की है. उन्होंने बताया कि वह किस वजह से उन्होंने अपनी दोनों बेटियों आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट को मुस्लिम नाम दिया, जिस कारण उनकी मां काफी परेशान हो गई थीं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 31, 2024, 08:40 PM IST
    • महेश भट्ट ने किया ऐसा खुलासा
    • मुस्लिम नाम ने कर दिया परेशान
महेश भट्ट ने क्यों रखा आलिया और शाहीन का मुस्लिम नाम? सालों बाद किया खुलासा

नई दिल्ली: मशहूर फिल्मकार महेश भट्ट अपनी फिल्मों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में दी हैं. फिलहाल वह अपनी अगली फिल्म 'ब्लडी इश्क' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं, इस हॉरर ड्रामा फिल्म में अविका गौर को लीड एक्ट्रेस के तौर पर देखा जा रहा है. इसी बीच अब महेश भट्ट का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपनी बेटियों के मुस्लिम नाम रखने का कारण बताया है. इस दौरान फिल्मकार ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खुलकर बात की.

मुस्लिम थीं महेश भट्ट की मां

महेश भट्ट ने रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उनके माता-पिता अलग-अलग धर्मों के थे. महेश ने कहा कि उनके पिता नानाभाई भट्ट एक गुजराती ब्राह्मण थे, जबकि उनकी मां शिरीन मोहम्मद अली एक शिया मुस्लिम महिला थीं. फिल्मकार ने उस दौरा को याद किया जब उनकी मां इस बात से थोड़ी शर्मिंदा हो गई थीं कि महेश भट्ट ने अपनी मुस्लिम जड़ों को फ्लॉन्ट करते हुए दोनों बेटियों के रखे. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों को मुस्लिम नाम शाहीन और आलिया भट्ट दिया, जिसकी वजह से उनकी मां परेशान हो गई थीं.

बेहद प्यार करते थे पेरेंट्स

महेश भट्ट ने अपने पेरेंट्स के बारे में एक पुराने इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था, 'मेरे पास दुनिया की दो सबसे अच्छी चीजें मेरे पेरेंट्स हैं. मेरे पिता एक जनेऊधारी ब्राह्मण थे और मां शिया मुस्लिम. दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन उन्होंने कभी एक दूसरे के धर्म और तरीके से काम नहीं किया. उसकी सबसे दिलचस्प बात यही थी क वह अपने धर्म में अलग-अलग आस्थाएं बरकरार रखते थे.'

मां को रहती थी ये चिंता

उन्होंने आगे कहा, 'मुंबई में जब 1992 के समय सांप्रदायिक दंगे हुए तब मेरी मां एक बड़ा सा टीका लगातीं और साड़ी पहनती थीं. उन्हें ऐसी चीजें करना पसंद था, लेकिन मुझे पता था वह कुछ छिपा रही हैं. दरअसल, उन्हें लगता था कि अल्पसंख्यक होने का दर्जा उसकी निजी जिंदगी में मुश्किल न बन जाए. इस वजह से जब मैंने अपनी मुस्लिम जड़ें दिखाईं तो वह परेशान हो गईं. हालांकि, तब मुझे यह बात नहीं पता थी. हमने बेटियों के नाम शाहीन और आलिया इसलिए रखे, क्योंकि मेरी पत्नी सोनी राजदान को ये नाम पसंद थे.'

ये भी पढ़ें- YRKKH Spoiler: बड़े पापा जड़ेंगे रोहित को जोरदार थप्पड़, अभीरा कराएं रूही और रोहित का तलाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़