जब शादी होते ही राजेश खन्ना ने तोड़ दिया डिंपल कपाड़िया का दिल, एक्ट्रेस के सामने आ गया सच

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से शादी करने का फैसला तब किया जब वह करियर में सातवें आसमान पर पहुंच रही थीं. शादी के बाद उन्होंने अपने करियर का एक तरफ कर घर संभाल ने का फैसला लिया.

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की लव स्टोरी बहुत दिलचस्प है. डिंपल ने बहुत कम उम्र में ही राजेश से शादी का फैसला कर लिया था. उस समय वह पहले से ही सुपरस्टार बन चुके थे, जबकि डिंपल अपने करियर की शुरुआत ही कर रही थीं. हालांकि, पहली ही फिल्म 'बॉबी' से डिंपल का नाम हर किसी की जुबां पर चढ़ गया था.

 

1 /5

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की लव स्टोरी ऐसी है जिसे सुनकर ऐसा लगता है कि ये किसी स्टार नहीं, बल्कि आम लोगों की चर्चा हो रही हैं. डिंपल ने फिल्म 'बॉबी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर ली थी. इसके बाद से ही हर किसी की जुबां पर सिर्फ डिंपल के ही चर्चे थे. उन्होंने पहली ही फिल्म में अपनी दमदार अदाकारी और बोल्ड अंदाज से दर्शकों को हैरान भी किया और हर किसी का दिल जीता. ऐसे में कहते हैं कि डिंपल को कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर भी मिलने लगे थे.

2 /5

हालांकि, करियर के शुरुआती दौर में ही डिंपल खुद से उम्र में दोगुने सुपरस्टार राजेश खन्ना को दिल दे बैठी थीं. वह उस समय डिंपल सिर्फ 16 साल की थीं जब उन्होंने 32 साल के राजेश खन्ना से शादी कर ली. इसी के साथ उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ा फैसला भी लिया. दरअसल, शादी के बाद डिंपल ने इंडस्ट्री 11 साल लंबा ब्रेक भी ले लिया था. इस दौरान वह 2 बेटियों- ट्विंकल और रिंकी खन्ना की मां बन चुकी थीं.

3 /5

हाल ही में डिंपल ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह शादी के समय बहुत नादान और मासूम थीं. एक्ट्रेस ने कहा, 'मैं उस वक्त बहुत फिल्मी भी हुआ करती थी. आपको शायद यकीन भी नहीं होगा, लेकिन मुझे ऐसा लगता था कि शादी के बाद राजेश खन्ना मुझे घुमाने के लिए पहाड़ों पर लेकर जाएंगे. वहां ठंडी हवा चलेगी और वो मेरे लिए 'मेरे सपनों की रानी' गाना गुनगुनाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और मेरा दिल टूट गया. मुझे सच में लगता था कि ऐसा होगा.'

4 /5

डिंपल कपाड़िया ने इस इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी की शुरुआत को लेकर भी एक दिलचस्प खुलासा किया. उन्होंने एक वाकया बताते हुए कहा, 'उस दिन मैं अपनी फिल्म 'बॉबी' की शूटिंग के सिलसिले में अहमदाबाद के लिए जा रही थी. मेरे साथ उसी फ्लाइट से राजेश खन्ना भी सफर कर रहे थे और किस्मत की बात है कि वह मेरी ही बगल वाली सीट पर आकर बैठ गए.'

5 /5

डिंपल ने आगे बताया, 'मैंने राजेश खन्ना को अपने पास बैठे देख बहुत हिम्मत करके उनसे कहा कि वहां तो बहुत भीड़ हो रही होगी ना तो क्या वहां आप मेरा हाथ पकड़ोगे? उन्होंने कहा, हां बिल्कुल. फिर मैंने अपना स्टाइल दिखाते हुए उनसे पूछा 'हमेशा के लिए?' और इस तरह से हमारी लव स्टोरी की भी शुरुआत हो गई.' बता दें कि डिंपल और राजेश ने 1973 में एक दूसरे से शादी कर ली थी. उस समय डिंपल अपने करियर में सातवें आसमान पर थीं, लेकिन उन्होंने करियर छोड़ राजेश खन्ना संग शादी करके घर बसाने का फैसला लिया.