ब्रिटेन में 3 बच्चों की हत्या के बाद भड़की हिंसा, पुलिस पर बरसाए ईंट, फूंकी गाड़ी

लिवपरपूल के एक शहर में छोटे बच्चों के लिए टेलर स्विफ्ट थीम वाला एक डांस शो ऑर्गनाइज किया गया था. इस दौरान 6-9 साल की बच्चियों पर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें 3 लड़कियों की मौत हो गई.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 31, 2024, 07:18 PM IST
  • ब्रिटेन के शहर में भड़की हिंसा
  • 3 बच्चों की हत्या का मामला
ब्रिटेन में 3 बच्चों की हत्या के बाद भड़की हिंसा, पुलिस पर बरसाए ईंट, फूंकी गाड़ी

नई दिल्ली: ब्रिटेन के साउथपोर्ट शहर में बीते मंगलवार 30 जुलाई 2016 को हिंसा भड़क गई. बता दें कि यह हिंसा बीते दिनों एक इवेंट के दौरान 3 बच्चियों की हत्या के विरोध में भड़की. हादसे के बाद से ही नॉर्थ-वेस्ट यूके में काफी तनाव देखने को मिल रहा है. हत्या के विरोध में हुई हिंसक झड़प के बीच कई ब्रिटिश पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं. 

यूके में भड़की हिंसा 
बता दें कि सोमवार 29 जुलाई 2024 को लिवपरपूल के एक शहर में छोटे बच्चों के लिए टेलर स्विफ्ट थीम वाला एक डांस शो ऑर्गनाइज किया गया था. इस दौरान 6-9 साल की बच्चियों पर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें 3 लड़कियों की मौत हो गई. इस पूरे हमले ने ब्रिटेन को झकझोर कर रख दिया है. हमले के बाद से साउथपोर्ट में हिंसा जारी है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वैन में आग लगाई और दीवारें तोड़कर पुलिस अधिकारियों और मस्जिद पर पथराव किया. 

अज्ञात लड़का हुआ गिरफ्तार 
पुलिस के मुताबिक आमतौर पर हमेशा शांत रहने वाले इस शहर में हुई इस भयानक घटना में 8 बच्चे घायल हुए हैं. इनमें से 5 बच्चों की हालत गंभीर है, जो 2 व्यसक उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे थे वे भी अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस ने हत्या के संदेह में 17 साल के एक अज्ञात लड़के को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध लड़का ब्रिटेन में ही पैदा हुआ है. 

टेलर स्विफ्ट के फैंस ने जुटाई मदद 
नॉर्थ वेस्ट एम्बुलेंस सर्विस ने बताया कि हिंसक प्रदर्शन में अबतक 39 पुलिस अधिकारियों को गंभीर चोट आई हैं, जिनमें से 27 को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद की पार्किंग में खड़ी कारों को काफी नुकसान पहुंचाया है. कई गाड़ियों में तो आग भी लगा दी गई. हमले के बाद टेलर स्विफ्ट के प्रशंसकों ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए अबतक करोड़ों रुपए जुटाए हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़