Russia Ukraine War: एक बार फिर ड्रोन हमले से दहला रूस, एयरपोर्ट को बनाया गया निशाना, चार प्लेन को पहुंचा नुकसान
Advertisement

Russia Ukraine War: एक बार फिर ड्रोन हमले से दहला रूस, एयरपोर्ट को बनाया गया निशाना, चार प्लेन को पहुंचा नुकसान

Russia Drone Attack: पिछले कुछ हफ्तों में, कीव द्वारा रूस को 'जवाब' देने की घोषणा के बाद, यूक्रेनी ड्रोन हमलों की एक श्रृंखला ने मास्को और अन्य रूसी क्षेत्रों को निशाना बनाया है.

Russia Ukraine War:  एक बार फिर ड्रोन हमले से दहला रूस, एयरपोर्ट को बनाया गया निशाना, चार प्लेन को पहुंचा नुकसान

Ukraine War:   रूस के उत्तर-पश्चिमी शहर प्सकोव में स्थित एक एयरपोर्ट पर एक ड्रोन हमला हुआ है जिसे रूसी सेना द्वारा विफल किया जा रहा है. क्षेत्रीय गवर्नर ने बुधवार (30 अगस्त) सुबह यह जानकारी दी.  रक्षा मंत्रालय की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई, हालांकि, चार भारी ट्रांसपोर्ट विमानों के क्षतिग्रस्त होने की खबरें सामने आईं.

प्सकोव यूक्रेन की सीमा और यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों एस्टोनिया और लातविया की आसपास की सीमा से लगभग 800 किलोमीटर (लगभग 500 मील) दूर स्थित है.

गर्वनर ने शेयर किया वीडियो
क्षेत्रीय गवर्नर मिखाइल वेडेर्निकोव ने सोशल मीडिया पर कहा, 'रक्षा मंत्रालय प्सकोव के हवाई अड्डे पर ड्रोन हमले को नाकाम कर रहा है.' उन्होंने सोशल मीडिया पर सायरन और विस्फोटों की आवाज़ के साथ भीषण आग का एक वीडियो साझा किया.

वेडेर्निकोव ने कहा कि वह ड्रोन हमले के स्थान पर मौजूद थे. उन्होंने क्षति के पैमाने का आकलन करते हुए कहा, 'प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कोई पीड़ित नहीं है.'

चार भारी ट्रांसपोर्ट प्लेन को पहुंचा नुकसान
आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए, राज्य समाचार एजेंसी TASS ने कहा कि चार इल्यूशिन आईएल-76 भारी ट्रांसपोर्ट विमानों को नुकसान हुआ है. TASS ने हवाई यातायात सेवाओं का हवाला देते हुए कहा कि अधिकारियों ने मॉस्को के वनुकोवो हवाई अड्डे के ऊपर हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया है.

बता दें इससे पहले, मई के अंत में प्सकोव क्षेत्र को ड्रोन द्वारा निशाना बनाया गया था. पिछले कुछ हफ्तों में, कीव द्वारा रूस 'जवाब' देने की शपथ लेने के बाद, यूक्रेनी ड्रोन हमलों की एक श्रृंखला ने मास्को और अन्य रूसी क्षेत्रों को निशाना बनाया है.

काला सागर में सैनिकों को ले जा रही चार यूक्रेनी सैन्य नौकाएं नष्ट
इस बीच रूस ने कहा कि चार यूक्रेनी नौकाएं, जो काला सागर में लगभग 50 सैनिकों को ले जा रही थीं, उनकी सेना द्वारा नष्ट कर दी गईं.

रूस के रक्षा मंत्रालय ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा, एक विमान ने मध्यरात्रि मॉस्को समय (2100 GMT) के आसपास काला सागर में यूक्रेनी विशेष अभियान बलों के लैंडिंग समूहों के साथ चार उच्च गति वाली सैन्य नौकाओं को नष्ट कर दिया, जिनमें कुल 50 लोग थे.

Trending news