UK Minister Remarks: 'गोरी लड़कियों का रेप करते हैं पाकिस्तानी', ब्रिटेन की गृहमंत्री की टिप्पणी से बौखलाई शहबाज सरकार
Advertisement

UK Minister Remarks: 'गोरी लड़कियों का रेप करते हैं पाकिस्तानी', ब्रिटेन की गृहमंत्री की टिप्पणी से बौखलाई शहबाज सरकार

Suella Braverman Statement: सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) ने कहा कि ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुष (British-Pakistani Men) ब्रिटेन के सांस्कृतिक मूल्यों पर खरे नहीं उतरते हैं. अब इस पर पाकिस्तान (Pakistan) का रिएक्शन भी सामने आया है.

UK Minister Remarks: 'गोरी लड़कियों का रेप करते हैं पाकिस्तानी', ब्रिटेन की गृहमंत्री की टिप्पणी से बौखलाई शहबाज सरकार

Suella Braverman Pakistan: ब्रिटेन (Britain) की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) के एक बयान से पाकिस्तान (Pakistan) में हड़कंप मच गया है. सुएला ब्रेवरमैन ने कहा कि गोरी अंग्रेज लड़कियों का पाकिस्तानी रेप करते हैं. शहबाज शरीफ सरकार सुएला ब्रेवरमैन की इस टिप्पणी से बौखला गई है और अंजाम भुगतने तक की धमकी तक दे दी है. सुएला ब्रेवरमैन ने कहा कि ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के नागरिक गैंग को बढ़ावा दे रहे हैं. आरोप लगाते हुए उन्होंने ये भी कहा कि प्रशासन ने इस पर आंख मूंद रखी है. सुएला ब्रेवरमैन ने आगे कहा कि गोरी लड़कियों के कभी-कभी मुश्किल हालात में होने के दौरान उनका रेप किया गया, नशीला पदार्थ दिया गया और बाल यौन उत्पीड़न गैंग या नेटवर्क में शामिल पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश पुरुषों के ग्रुप ने उन्हें नुकसान पहुंचाया.

सुएला ब्रेवरमैन के बयान से हड़कंप

हालांकि, पाकिस्तान ने ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुषों पर दिए गए ब्रिटेन की गृह मंत्री स्वेला ब्रेवरमैन के बयान को 'भेदभावपूर्ण' बताया और खारिज कर दिया. दरअसल, सुएला ब्रेवरमैन ने ‘स्काई न्यूज़’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश पुरुष सांस्कृतिक दृष्टिकोण के केस में ब्रिटिश मूल्यों पर खरे नहीं उतरते हैं.

पाकिस्तान ने किया पलटवार

इस पर जवाब देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जेहरा बलोच ने कहा कि उन्होंने ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुषों पर अलग तरीके से निशाना साधने और उनसे इसी तरह व्यवहार करने के इरादे से बहुत ज्यादा भ्रामक तस्वीर पेश की. ब्रिटिश गृह मंत्री ने कुछ लोगों के आपराधिक व्यवहार को गलत तरह से पेश करते हुए पूरे समुदाय को जिम्मेदार ठहरा दिया.

ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुषों पर टिप्पणी

जान लें कि सुएला ब्रेवरमैन ने इंटरव्यू में बाल यौन शोषण से निपटने के लिए ब्रिटिश सरकार की प्लानिंग का जिक्र करते हुए कहा था कि ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुष महिलाओं को निम्न, नाजायज तरह से देखते हैं और हमारे व्यवहार के प्रति पुराना और साफ तौर से जघन्य दृष्टिकोण अपनाते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news