Saudi Arabia: हैलोवीन के बाद अब सऊदी अरब ने किया ऐसा काम, कट्टरपंथियों ने कहा- 'कयामत दूर नहीं'
Advertisement

Saudi Arabia: हैलोवीन के बाद अब सऊदी अरब ने किया ऐसा काम, कट्टरपंथियों ने कहा- 'कयामत दूर नहीं'

Saudi Arabia News: सऊदी अरब सरकार ने पिछले दिनों रेस्लिंग कंपनी WWE को सऊदी अरब में इवेंट आयोजित करने की अनुमति दी थी. इसमें महिला रेस्लर्स ने भी हिस्सा लिया जिसके बाद से कट्टरपंथी भड़के हुए हैं. हालांकि कुछ लोग इस फैसले की तारीफ भी कर रहे हैं.

सऊदी अरब में हुआ डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग का आयोजन

WWE Event in Saudi Arabia: सऊदी अरब कहने को मुस्लिम देश है और इस्लाम का सेंटर भी कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां लगातार बदलाव हो रहे हैं और यह देश कट्टरपंथी सोच को छोड़कर कई ऐसे फैसले ले चुका है, जो कट्टरपंथियों को खूब चुभ रहे हैं. पिछले 1 साल में यहां महिलाओं को जिस तरह के अधिकार दिए गए हैं वैसे बहुत कम मुस्लिम देशों में हैं. इसी क्रम में अब यहां की सरकार ने हाल ही में प्रोफेश्नल रेस्लिंग कंपनी WWE को सऊदी अरब में इवेंट आयोजित करने की अनुमति दी. इसमें महिला रेस्लर्स ने भी हिस्सा लिया जिसके बाद से कट्टरपंथी भड़के हुए हैं.

कोई कर रहा तारीफ, तो कोई आलोचना

इस इवेंट के बाद से सोशल मीडिया पर कई कट्टरपंथियों ने अपनी नाराजगी जताई. इवेंट से जुड़े एक वीडियो के नीचे कुछ यूजर्स ने, लिखा 'जहन्नम के लिए तैयार'. वहीं एक यूजर ने लिखा 'जहन्नम के रास्ते पर बढ़ता नया सऊदी अरब'.  हालांकि कुछ लोग इस बदलाव का पक्ष लेते हुए भी नजर आए. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'सुधारों को लेकर दुनियाभर के लिए वास्तविक रोल मॉडल'.

हैलोवीन के आयोजन पर भी आपत्ति

डब्ल्यू डब्ल्यू इवेंट के आयोजन से कुछ दिन पहले ही यहां हैलोवीन पार्टी का आयोजन किया गया था. इस पार्टी में महिलाओं के शामिल होने की भी अनुमति थी. इसके बाद वहां काफी हंगामा हुआ. कट्टरपंथियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताया था. इसे लेकर इस्लाम सरकार की काफी आलोचना हुई थी.  

कहा- अब कयामत दूर नहीं

बता दें कि हैलोवीन पार्टी के आयोजन के बाद कई यूजर ने यहां तक कह दिया था कि अब कयामत दूर नहीं है. एक कट्टरपंथी ने लिखा, ‘मुस्लिमों को हैलोवीन मनाना मना है. अल्लाह सही रास्ता दिखाए और हमें क्षमा करे.’ दूसरे यूजर ने लिखा, 'सऊदी अरब में हैलोवीन मनाया जा रहा है जो दिखाता है कि कयामत दूर नहीं है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news