Russia Syria Attack: यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस ने इस देश में किए हवाई हमले, 120 की मौत
Advertisement
trendingNow11343475

Russia Syria Attack: यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस ने इस देश में किए हवाई हमले, 120 की मौत

Russia Air Strikes Syria: रूस (Russia) के लड़ाकू विमानों ने सीरिया (Syria) के इदलिब प्रांत में आतंकी समूह नुसरा फ्रंट के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. इसमें 120 विद्रोहियों की मौत हो गई है.

सीरिया में रूस का हवाई हमला.

Syria Air Strike Update: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध अभी भी जारी है. इस बीच, रूस ने मिडल-ईस्ट एशिया (Middle East Asia) के सीरिया (Syria) देश में हवाई हमले किए, जिसमें 120 विद्रोहियों की मौत हो गई है. बता दें कि उत्तर-पश्चिमी सीरिया (North-Western Syria) में अल-कायदा (Al-Queda) से जुड़े नुसरा फ्रंट (Al-Nusra Front) के ठिकानों पर रूसी लड़ाकू विमानों (Russian Fighter Planes) ने आग बरसाई है. रूसी हवाई हमले (Russian Air Strike) से कोहराम मच गया और नुसरा फ्रंट के कई ठिकाने तबाह हो गए.

नुसरा फ्रंट के ठिकानों पर रूस का हवाई हमला

न्यूज़ एजेंसी सना ने सीरिया में रूसी सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया है कि रूसी लड़ाकू विमानों ने इदलिब प्रांत के शेख यूसुफ इलाके में एक नुसरा फ्रंट ट्रेनिंग कैंप पर हमला किया. रूसी हवाई हमले में ऑब्जर्वेशन पॉइंट्स, ड्रोन और मिसाइल लांचरों को तबाह कर दिया गया.

रूस ने किए 14 हवाई हमले

बता दें कि ब्रिटेन स्थित युद्ध मॉनिटर सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी इदलिब में रूसी विमानों के हवाई हमले की खबर दी, जिसमें कहा गया कि रूसी फाइटर जेट ने गुरुवार को 14 हवाई हमले किए. इदलिब प्रांत में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में मिसाइलें दागीं.

इदलिब बना विद्रोहियों का गढ़

गौरतलब है कि इदलिब में नुसरा फ्रंट जैसे कट्टरपंथी समूहों सहित कई विद्रोही समूहों द्वारा कब्जा कर लिया गया है. इदलिब सीरिया में अंतिम प्रमुख विद्रोही गढ़ के रूप में उभरा है. रूस ने कंट्टरपंथियों के इसी कब्जे को खाली कराने के लिए हवाई हमला किया.

सीरिया की जंग के कारण बर्बादी

जान लें कि सीरिया की जंग के कारण करीब 5 लाख लोग मारे जा चुके हैं और देश की लगभग आधी आबादी को विस्थापित होने पर मजबूर कर दिया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news