Russia Ukraine War: मॉस्को में दो इमारतों पर ‘ड्रोन अटैक’, रूस ने कहा, ‘यह आतंकी हमला’
Advertisement
trendingNow11792955

Russia Ukraine War: मॉस्को में दो इमारतों पर ‘ड्रोन अटैक’, रूस ने कहा, ‘यह आतंकी हमला’

Ukraine War: यह पहला मामला नहीं है जब रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन के जरिए राजधानी को निशाना बनाने का आरोप लगाया है. मई में, क्रेमलिन ने दावा किया कि उस पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था. 

Russia Ukraine War: मॉस्को में दो इमारतों पर ‘ड्रोन अटैक’,  रूस ने कहा, ‘यह आतंकी हमला’

Moscow Drone Attack: रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनातनी और तेज होती दिख रही है. मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने सोमवार (24 जुलाई) तड़के दावा किया कि रात में रूसी राजधानी में ‘ड्रोन हमलों’ ने दो ‘गैर-आवासीय इमारतों’ को निशाना बनाया.  उन्होंने कहा, ‘आज सुबह लगभग 4 बजे (0100 GMT), दो गैर-आवासीय इमारतों पर ड्रोन हमलों की सूचना मिली. कोई गंभीर विनाश या हताहत नहीं हुआ है.’

रूसी समाचार एजेंसी TASS के अनुसार, एक ड्रोन रूस के रक्षा मंत्रालय के करीब कोम्सोमोल्स्की प्रॉस्पेक्ट में गिरा, जबकि दूसरा मुख्य रिंग रोड के पास लिकचेवा स्ट्रीट पर एक व्यापार केंद्र पर गिरा.

इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी किया और कहा कि उसने दो यूक्रेनी ड्रोनों को गिरा दिया और कहा कि यह कीव द्वारा रूसी राजधानी पर एक ‘आतंकवादी कृत्य’ था.

दोनों यूक्रेनी ड्रोन हुए क्रैश
रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘मास्को शहर के क्षेत्र में दो ड्रोनों का उपयोग करके आतंकवादी कार्रवाई को अंजाम देने की कीव शासन की कोशिश को रोक दिया गया. दोनों यूक्रेनी ड्रोन क्रैश हो गए. कोई हताहत नहीं हुआ.’

आरआईए नोवोस्ती द्वारा व्यापार केंद्र का एक वीडियो पोस्ट किया गया था जिसमें बहुमंजिला इमारत के शीर्ष पर स्पष्ट क्षति दिखाई दे रही थी. एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने इसके आसपास की सड़क को सील कर दिया है

पहले भी हुए हैं ड्रोन हमले
यह पहला मामला नहीं है जब रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन के जरिए राजधानी को निशाना बनाने का आरोप लगाया है. मई में, क्रेमलिन ने दावा किया कि उस पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था. उस समय क्रेमलिन ने इस घटना को ‘सुनियोजित आतंकवादी हमला’ और ‘रूस के राष्ट्रपति पर हत्या का प्रयास’ बताया था.

इसी तरह, इस महीने की शुरुआत में, मॉस्को ने दावा किया कि उसने पांच यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया, जिन्होंने वनुकोवो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कामकाज को बाधित किया.

Trending news