California प्रांतीय असेंबली में मनाई गई महावीर जयंती, साथ ही ये अभियान हुआ शुरू
Advertisement
trendingNow12201012

California प्रांतीय असेंबली में मनाई गई महावीर जयंती, साथ ही ये अभियान हुआ शुरू

California Provincial Assembly :  कैलिफोर्निया प्रांतीय असेंबली में पहली बार महावीर जयंती समारोह मनाया गया. साथ ही जैन समुदाय के एक मशहूर नेता ने डिजिटल विद्वेष उन्मूलन अभियान भी शुरू किया. 

California

Washington :  कैलिफोर्निया प्रांतीय असेंबली में पहली बार महावीर जयंती समारोह मनाया गया. साथ ही जैन समुदाय के एक मशहूर नेता ने डिजिटल विद्वेष उन्मूलन अभियान भी शुरू किया. बता दें, कि गुरुवार ( 12 अप्रैल )  को जारी एक बयान के अनुसार, सोमवार को सैक्रामेंटो में प्रांतीय असेंबली में भगवान महावीर की जयंती मनाई गई. साथ ही शांति, करुणा, अहिंसा और प्रेम के महत्व पर प्रकाश डाला गया.

 

जैन समुदाय के आध्यात्मिक नेता लोकेश मुनि भारत से यहां पहुंचे और उन्होंने ‘फेडरेशन ऑफ जैन एसोसिएशन्स इन नॉर्थ अमेरिका’ के पूर्व अध्यक्ष प्रेम जैन, निदेशक बिरेन शाह और अन्य नेताओं के साथ समारोह में हिस्सा लिया. साथ ही लोकेश मुनि ने कहा, कि कैलिफोर्निया प्रांतीय असेंबली में गरिमामय वातावरण में, खासकर कैलीफोर्निया के सीनेटर और असेंबली के सदस्यों की गौरवशाली उपस्थिति में जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के जयंती मनायी जा रही है.

 

उन्होंने आगे कहा, कि भगवान महावीर का दर्शन बहुत महत्वपूर्ण और प्रासंगिक है. आज यह उतना ही प्रासंगिक है जितना कि अतीत में उपयोगी था. भगवान महावीर के दर्शन में कई वैश्विक समस्याओं का हल ढूंढा जा सकता है.

 

प्रांतीय असेंबली परिसर से डिजिटल विद्वेष उन्मूलन अभियान को प्रारंभ करते हुए जैन समुदाय के प्रख्यात नेता अजय भूटोरिया ने प्रांतीय सीनेटर डेव र्कोटिस, कैलीफोर्निया एसेम्बली के सदस्य एस कालरा, एलेक्स ली और लिज ओर्टेगा के साथ अनुव्रत डिजिटल विद्वेष उन्मूलन अभियान के फायदों से संबंधित बातें साझा कीं.

 

भूटोरिया ने जैन आध्यात्मिक नेता आचार्य महाश्रमण के उपदेशों के प्रसार के लिए अनुव्रत डिजिटल विद्वेष उन्मूलन अभियान शुरू किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य लोगों को डिजिटल विकर्षण के लिए तथा इस पर्दे से परे जीवन के सार को पुन: ढ़ूढ़ने में मदद करना है.

 

भूटोरिया ने कहा, कि अनुव्रत डिजिटल विद्वेष आंदोलन की शुरुआत को योगेश मुनि और जागृत मुनि का मार्गदर्शन प्राप्त है तथा एसेम्बली के सदस्यों एवं सीनेटर ने दिल खोलकर इसे समर्थन दिया है क्योंकि वे सर्वजन के कल्याण को बढ़ावा देने के प्रति कटिबद्ध हैं. 

Trending news