Watch: G-20 सम्‍मेलन में जहां जा रहे PM मोदी, वहां ये मूर्तियां कह रहीं हैं 'रामगाथा'
Advertisement

Watch: G-20 सम्‍मेलन में जहां जा रहे PM मोदी, वहां ये मूर्तियां कह रहीं हैं 'रामगाथा'

Indonesia: इंडोनेशिया में रामायण और रामकथा के अलावा महाभारत से जुड़ी अद्भुत तस्वीरें देखने को मिलती हैं. बाली के तोहफाटी इलाके में बनी मूर्तियों के जरिए दिखाया गया है कि भगवान राम किस तरह से राम सेतु का निर्माण किया था और कैसे उन्होंने लंका पर चढ़ाई की थी.

Watch: G-20 सम्‍मेलन में जहां जा रहे PM मोदी, वहां ये मूर्तियां कह रहीं हैं 'रामगाथा'

Bhagwan Ram in Indonesia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज इंडोनेशिया की राजधानी बाली में शुरू हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) शामिल होने के लिए रवाना हो रहे हैं. इंडोनेशिया में भारतीय संस्कृति खास झलक देखने को मिलती है. राजधानी बाली के तोहफाटी इलाके में भगवान राम और उनकी वानर सेना की बहुत सारी मूर्तियां बनाई गई हैं.

बाली में रामायण की झलक

इंडोनेशिया में रामायण और रामकथा के अलावा महाभारत से जुड़ी अद्भुत तस्वीरें देखने को मिलती हैं. बाली के तोहफाटी इलाके में भगवान राम को वानर सेना के साथ लंका जाने के लिए रामसेतु का निर्माण करते दिखाया गया है. इन मूर्तियों के जरिए दिखाया गया है कि भगवान राम ने लंका जाने के लिए अपनी वानर सेना के साथ किस तरह से राम सेतु का निर्माण किया था और कैसे उन्होंने लंका पर चढ़ाई की थी.

पीएम मोदी इंडोनेशिया के लिए आज होंगे रवाना

इंडोनेशिया की राजधानी बाली में आज (14 नवंबर) से जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज इंडोनेशिया रवाना होंगे. पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन के तीन प्रमुख सत्र खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, डिजिटल परिवर्तन और स्वास्थ्य में हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन के आखिर में भारत को जी20 की अध्यक्षता सौंपी जाएगी.

पीएम मोदी ऋषि सुनक से करेंगे मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी इंडोनेशिया यात्रा के दौरान भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से भी मुलाकात करेंगे. यूके के नए पीएम ऋषि सुनक और पीएम मोदी के बीच ये पहली व्यक्तिगत मुलाकात होगी. पीएम मोदी भारत यूके मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को जल्द अंतिम रूप देने पर चर्चा करेंगे. साथ ही पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति एनैमुएल मैक्रों से भी मुलाकात करने वाले हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news