हत्या के केस की सुनवाई के दौरान जज कर रही थी सोशल मीडिया का इस्तेमाल, जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow11789306

हत्या के केस की सुनवाई के दौरान जज कर रही थी सोशल मीडिया का इस्तेमाल, जांच के आदेश

US News: वीडियो में लिंकन काउंटी की डिस्ट्रिक्ट जज ट्रेसी सोडरस्टॉर्म एक युवक द्वारा अपनी प्रेमिका के ढाई साल के बच्चे की हत्या मामले की सुनवाई में ज्यूरी के चयन, शुरुआती दलीलों और गवाही के दौरान सेलफोन पर मैसेज टाइप करते नजर आ रही हैं.

हत्या के केस की सुनवाई के दौरान जज कर रही थी सोशल मीडिया का इस्तेमाल, जांच के आदेश

World News Hindi: सोशल मीडिया आज के दौर का सबसे बड़ा क्रेज है. लोग घंटों इसी पर बिताते हैं.  बहुत से लोगों को सोशल मीडिया की लत ऐसी लग जाती है कि वह जरूरी से जरूरी काम के दौरान इसे करते रहते हैं.  ऐसा ही कुछ मामला यूएस में देखने को मिला.

अमेरिका के ओकलाहामा में हत्या के एक मामले की सुनवाई के दौरान अपने सेलफोन पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली महिला जज का वीडियो व्यापक रूप से वायरल होने के बाद घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. अखबार ‘द ओकलाहोमन’ में प्रकाशित खबर में यह जानकारी दी गई है.

खबर के मुताबिक, वीडियो में लिंकन काउंटी की डिस्ट्रिक्ट जज ट्रेसी सोडरस्टॉर्म एक युवक द्वारा अपनी प्रेमिका के ढाई साल के बच्चे की हत्या मामले की सुनवाई में ज्यूरी के चयन, शुरुआती दलीलों और गवाही के दौरान सेलफोन पर मैसेज टाइप करते नजर आ रही हैं. इस वीडियो में उन्हें ‘जीआईएफ’ (एनिमेटेड चित्र) खोजते भी देखा जा सकता है.

सुनवाई के दौरान फेसबुक का इस्तेमाल
खबर के अनुसार, ओकलाहोमा सिटी से 72 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में शैंडलर की एक अदालत में पिछले महीने हुई सुनवाई के दौरान सोडरस्टॉर्म (50) फेसबुक का इस्तेमाल करते भी नजर आ रही हैं. सोडरस्टॉर्म पिछले साल नवंबर में न्यायाधीश नियुक्त की गई थीं. उन्हें इस साल नौ जनवरी को न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई गई थी.

सोडरस्टॉर्म ने ‘द ओकलाहोमन’ में प्रकाशित खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि फैसले को अब भी चुनौती दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि अमेरिका में न्यायाधीशों के लंबित मामलों पर टिप्पणी करने पर प्रतिबंध है.

सुनवाई के अंत में आरोपी युवक को सेकंड डिग्री हत्या का दोषी करार दिया गया. हालांकि, अभियोजकों ने ज्यूरी से उसे फर्स्ट डिग्री हत्या का दोषी ठहराने की अपील की है.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news