British Airways के विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बची क्वीन कैमिला की जान
Advertisement

British Airways के विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बची क्वीन कैमिला की जान

British Airways Collided with Bird: ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) की फ्लाइट से एक पक्षी टकरा गया और इस हादसे में ब्रिटेन की महारानी कैमिला (Queen Camilla) की जान बच गई है.

ब्रिटिश क्वीन कैमिला हादसे का शिकार होने से बचीं.

British Airways Flight Accident: कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) में ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) के विमान से एक पक्षी टकरा गया. इस वजह से विमान का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. विमान से पक्षी टकराने से हुए इस हादसे में ब्रिटिश क्वीन कैमिला (Queen Camilla) की जान बाल-बाल बच गई. हादसे के वक्त पायलट ने बड़ी सूझ-बूझ दिखाई और बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. बता दें कि ब्रिटिश एयरवेज बोइंग 777-200ER विमान (G-YMMJ) बेंगलुरु से लंदन के लिए उड़ान भर रहा था, इस दौरान उससे एक पक्षी टकरा गया.

विमान का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बकिंघम पैलेस ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है. लैंडिंग के बाद विमान की एक तस्वीर में दिख रहा है कि विमान के अगले हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा है. विमान से पक्षी के टकराने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, लेकिन इस दुर्घटना में विमान को काफी क्षति हुई.

बाल-बाल बची यात्रियों की जान

ब्रिटिश एयरवेज के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान सुरक्षित लैंड किया और सभी यात्री सुरक्षित हैं. दुर्घटनाग्रस्त विमान का निरीक्षण किया जाएगा और एयरलाइन के जल्द ही सामान्य सेवा में लौटने की उम्मीद है.

12 साल में 7वीं बार बेंगलुरु में क्वीन कैमिला

जानकारी के अनुसार, 75 साल की क्वीन कैमिला भारत में पिछले कुछ दिनों से हैं. इस दौरान उन्होंने SOUKYA में पक्षी देखने, मेडिकल गार्डन का दौरा, संगीत कार्यक्रम में शिरकत, अन्य गार्डन के दौरे, डॉक्टरों से बातचीत और योग आदि कई गतिविधियों में भाग लिया. वह 2010 के बाद से कम से कम 7 बार बेंगलुरु में SOUKYA होलिस्टिक हेल्थ रिट्रीट का दौरा कर चुकी हैं.

बार-बार बेंगलुरु आने के पीछे कारण

SOUKYA 30 एकड़ में फैला हुआ एक जैविक फार्म है, जहां योग और आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और न्यूरोपैथिक ट्रीटमेंट दिया जाता है. क्वीन कैमिला ने साल 2019 में अपने पति किंग चार्ल्स III के साथ अपना जन्मदिन SOUKYA में मनाया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news