Advertisement
photoDetails1hindi

Unhealthy White Foods: इन व्हाइट फूड्स को आज ही करें डाइट से बाहर, सेहत को कर सकते हैं बर्बाद

बॉडी को हेल्दी रखने के लिए अच्छी डाइट लेना बहुत जरूरी है. जी हां हेल्दी डाइट से शरीर को जररूी न्यूट्रिएंट्स मिल जाते हैं. लेकिन कुछ गलत फूड्स आपकी सेहत के लिए बड़े खतरे को भी लेकर आ सकते हैं.

1/5

चावल का सेवन करने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी बॉडी में बल्ड शुगर के लेवल को बिगाड़ सकते हैं. इसलिए सफेद चावलों को डाइट से बाहर कर देना चाहिए.

2/5

चीनी में मिठास और कैलोरीज के अलावा खास न्यूट्रिएंट नहीं होते. इसलिए अगर आप इसका सेवन करते हैं तो आप मोटापे के साथ-साथ डायबिटीज के शिकार भी हो सकते है.इसलिए चीनी को डाइट से बाहर कर दें.

3/5

सफेद ब्रेड कई लोगों की पसंद होती है लेकिन आपको बता दें कि यह आपकी सेहत को बिगाड़ने का काम करती है. क्योंकि यह रिफाइंड अनाज से बनाई जाती है. इसलिए इसका सेवन करने से बचें.

4/5

नमक खाने में स्वाद के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन यह आपकी सेहत पर बुरा असर डालता है. इसकी वजह से आप स्ट्रोक, और हार्ट की बीमारियों की चपेट में भी आ सकते हैं इसलिए इसका सेवन करने से बचें.

5/5

आलू खाने के बहुत ले लोग शोकीन होते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि आलू  आपकी हेल्थ बिगाड़ने का काम करता है. इसलिए इसे डाइट से बाहर करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़