Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चीजों के साथ करें शहद का सेवन; Shraddha Kapoor जैसा होगा फिगर
Advertisement

Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चीजों के साथ करें शहद का सेवन; Shraddha Kapoor जैसा होगा फिगर

Fat Burning Tips: वेट लॉस के लिए शहद का सेवन कई लोग करते हैं, लेकिन इसके सेवन का सही तरीका बहुत कम  लोगों को पता होता है. आइए जानते हैं कि वजन कम करने के लिए शहद का सेवन कैसे करना चाहिए. 

Weight Loss: वजन कम करने के लिए इन चीजों के साथ करें शहद का सेवन; Shraddha Kapoor जैसा होगा फिगर

Honey For Weight Loss: दुनिया फिटनेस की दीवानी है, लेकिन इसके लिए मेहनत कम लोग ही कर पाते हैं. या तो लोगों के पास एक्सरसाइज या डाइट के लिए वक्त नहीं होता है या फिर उनके अंदर का आलस इन सबको करने से दूर रखता है. अगर आप अच्छा फिगर पाना चाहते हैं लेकिन एक्सरसाइज के लिए वक्त निकाल पाना मुश्किल है तो शहद को अपनी डाइट का हिस्सा बनाकर आसानी से वजन कम कर सकते हैं. वेट लॉस के लिए हम कई तरीकों से शहद का सेवन कर सकते हैं. 

दालचीनी के साथ शहद

दालचीनी एक तरह का मसाला है. दालचीनी कई न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होती है. इसमें मौजूद गुण वेट लॉस में फायदेमंद हैं. दालचीनी को शहद के साथ मिलाकर सेवन करने से वजन कम होता है. वेट लॉस के लिए दालचीनी के पाउडर को ग्रीन टी या फिर गर्म पानी के साथ मिलाकर सेवन कर सकते हैं.

लहसुन के साथ शहद

लहसुन में मौजूद गुण वजन कम करने में मदद करते हैं. लहसुन के पेस्ट को शहद के साथ मिलाकर सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है. ये पेस्ट सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. शहद और लहसुन मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करते हैं और वजन कम करने में मदद करते हैं. 

नींबू के साथ शहद

नींबू में मौजूद गुण वेट लॉस में मददगार हैं. नींबू के साथ शहद का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है. गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर वेट लॉस ड्रिंक बना सकते हैं. ये बॉडी को डिटॉक्स करता है और मेटाबॉलिज्म बढ़ाकर वजन कम करने का काम करता है.

दूध में शहद 

दूध पोषक तत्वों से भरपूर होता है. कई लोग दूध में चीनी मिलाकर पीते हैं. अगर आप गुनगुने दूध के साथ शहद मिलाकर पिएंगे तो इसमें मिठास भी आएगी और वेट लॉस में भी मदद मिलेगी. ये पाचन और ब्लड प्रेशर के लिए भी फायदेमंद है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news