Weight Loss Tips: रोजाना नाश्ते में पिएं ये जूस, 15 दिन में घटेगा 5 किलो वेट
Advertisement

Weight Loss Tips: रोजाना नाश्ते में पिएं ये जूस, 15 दिन में घटेगा 5 किलो वेट

Morning Juice : आजकल ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि वजन कम करने के लिए आपको किन जूस का सेवन करना चाहिए?
 

Weight Loss Tips: रोजाना नाश्ते में पिएं ये जूस, 15 दिन में घटेगा 5 किलो वेट

Morning Juice For Weight: आजकल ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान हैं. ऐसे में आजकल हर कोई अपने आपको फिट रखने की कोशिश करता है. वहीं कई लोग वजन को घटाने के लिए कई तरह की मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी कोई असर नहीं होता है. ऐसे में अगर आप बॉडी को फिट रखना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट में इन जूस को पिएं. इन जूस को पीने से आप अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि वजन कम करने के लिए आपको किन जूस का सेवन करना चाहिए?
वजन कम करने के लिए नाश्ते में पिएं ये जूस-
गाजर का जूस-

गाजर का जूस बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें आयरन, कैल्शियम और विटामिन सी पाए जाते हैं. इसका सेवन करने के लिए आंखों की रोशनी बढ़ती है. वहीं आपकी इम्यूनिटी भी मजबूत होती है. वहीं अगर आप रोजाना गाजर का जूस पीते हैं तो वजन कम करने में मदद मिलती है.
पत्ता गोभी का जूस-
पत्ता गोभी का जूस बॉडी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पत्ता गोभी का जूस पीने से पेट की सूजन दूर होने के साथ वजन कम करने में मदद मिलती है. बता दें पत्ता गोभी का जूस पीने से पाचन दुरुस्त रहता है और अपच की समस्या भी दूर होती है. वहीं पत्ता गोभी का जूस पीने से पेट लंबा समय तकभरा रहता है और भूख भी कम लगती है,जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.
चुकंदर का जूस-
चुकंदर का जूस बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसको पीने से हीमोग्लीबिन बढ़ता है और थकान भी दूर होती है. चुकंदर का जूस पीने से वेट लॉस करने में मदद मिलती है पाचन तंत्र भी दुरुस्त रहता है.ये जूस रोजाना नाश्ते में पीने से वजन कम होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news