Glowing Skin: रोजाना रात को चेहरे की करें एलोवेरा जेल से मसाज, स्किन करेगी ग्लो और दूर होंगी कई परेशानियां
Advertisement
trendingNow11791000

Glowing Skin: रोजाना रात को चेहरे की करें एलोवेरा जेल से मसाज, स्किन करेगी ग्लो और दूर होंगी कई परेशानियां

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए एलोवेरा जैल से रात में चेहरे की मसाज करने फायदे लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप स्किन को चमकदार, जवां और खूबसूरत बना सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या दूर होती है. 

Glowing Skin: रोजाना रात को चेहरे की करें एलोवेरा जेल से मसाज, स्किन करेगी ग्लो और दूर होंगी कई परेशानियां

Aloe Vera gel benefits: एलोवेरा औषधीय गुणों से भरपूर पौधा होता है जोकि विटामिन ए, सी, ई, फॉलिक एसिड, कोलीन, बी1, बी2, बी3 और बी6 विटामिन बी12 जैसे कई गुणों का भंडार होता है. इससे न सिर्फ आपको ढेरों सेहत लाभ मिलते हैं बल्कि बेहतरीन स्किन पाने में मदद मिलती है. ऐसे में आज हम आपके लिए एलोवेरा जैल से रात में चेहरे की मसाज करने फायदे लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप स्किन को चमकदार, जवां और खूबसूरत बना सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या दूर होती है. वहीं इससे स्किन पर मौजूद टैनिंग और डेड स्किन दूर होती है. इतना ही नहीं चेहरे पर एलोवेरा मसाज से रिंकल्स और फाइन लाइन्स भी कम होते हैं, तो चलिए जानते हैं (Aloe Vera gel benefits) एलोवेरा जैल से रात में चेहरे की मसाज करने फायदे.....

एलोवेरा जैल के फायदे (Aloe Vera gel benefits) 

क्लेयर और ग्लोइंग स्किन पाएं
अगर आप समर सीजन में रोजाना रात को एलोवेरा जैल से चेहरे की मसाज करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है. इसके साथ ही इससे आपको स्किन टाइटनिंग में भी मदद मिलती है. वहीं इससे आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों और कील मुंहासों को हटाने में मदद मिलती है. इतना ही नहीं इससे स्किन में कोलेजन को भी बढ़ाने में सहायता मिलती है.  

स्किन को सनबर्न से बचाए
गर्मी के मौसम में जब भी आप घर से बाहर निकलें तो चेहरे पर थोड़ा सा एलोवेरा जैल लगाकर निकलें. इससे आपकी स्किन सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों से बचे रहते हैं. इसके साथ ही इससे आपको स्किन रैशेज से भी बचाव मिलता है. वहीं इससे गर्मियों में आपकी स्किन कूल रहती है जिससे आपके चेहरे पर पस वाले दाने नहीं होते हैं. 

स्किन को हाइड्रेट रखे
अगर आप स्किन केयर में एलोवेरा को शामिल करते हैं तो इससे आपकी स्किन डीप हाइड्रेटिड बनी रहती है. इससे आपकी खोई हुई चमक को वापस पाने में मदद मिलती है. वहीं एलोवेरा में एंटी एजिंग गुण भी मौजूद होते हैं जोकि स्किन को बढ़ती उम्र के लक्षणों से बचाने में मदद करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news