Shocking: इस ट्रेन के पैंट्री कार में दिखाई दिया चूहा, यात्रियों ने वीडियो देखा तो उड़ गए उनके होश
Advertisement

Shocking: इस ट्रेन के पैंट्री कार में दिखाई दिया चूहा, यात्रियों ने वीडियो देखा तो उड़ गए उनके होश

Mumbai-Madgaon Express Pantry Car: गोवा में लंबी दूरी की मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मडगांव एक्सप्रेस की पेंट्री कार में बुधवार को यात्रियों के लिए आए भोजन को कथित तौर पर कई चूहों को चखते और खाते हुए पाया गया. 

 

Shocking: इस ट्रेन के पैंट्री कार में दिखाई दिया चूहा, यात्रियों ने वीडियो देखा तो उड़ गए उनके होश

Mumbai-Madgaon Express Pantry Car: गोवा में लंबी दूरी की मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मडगांव एक्सप्रेस की पेंट्री कार में बुधवार को यात्रियों के लिए आए भोजन को कथित तौर पर कई चूहों को चखते और खाते हुए पाया गया. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यात्रियों में गुस्सा फैल गया और लोग इसकी शिकायत रेलवे को कर रहे हैं. मंगिरिश तेंदुलकर नाम के एक यात्री इसी महीने 15 अक्टूबर की रात ट्रेन में यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि वह पैंट्री कार में कम से कम 6-7 चूहों को यात्रियों को परोसे जाने वाले खाने को खाते हुए देखकर हैरान रह गए. अब यह वीडियो लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है.

पैंट्री कार में दिखाई दिए चूहे

उन्होंने पेंट्री कार में चूहों के आतंक का एक वीडियो बनाया और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिस पर कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी. इसके बाद लोगों ने भारतीय रेलवे के स्वच्छता मानकों और यात्रियों के स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर सवाल उठाए. मंगिरिश तेंदुलकर ने कहा कि वीडियो शूट करने के बाद उन्होंने वहां एक आरपीएफ कांस्टेबल से शिकायत की, जिसने कथित तौर पर उनसे कहा कि नीचे पटरियों पर देखो, वहां 500-600 चूहे हैं, अगर कुछ 5-6 अंदर घुस गए हैं, तो आप इतना परेशान क्यों महसूस कर रहे हैं?"

 

 

यात्री ने परेशान होकर की शिकायत

इस रिएक्शन से परेशान होकर गुस्साए यात्री ने सहायक स्टेशन प्रबंधक को फोन किया, जिसने बदले में पेंट्री मैनेजर को बुलाया और बाद में कथित तौर पर असहाय व्यक्त किया और कहा पेंट्री में बहुत सारे चूहे हैं, हम क्या कर सकते हैं? निराश होकर उन्होंने रेल मदद ऐप पर भी शिकायत दर्ज कराई, जहां एक कार्यकारी ने यह कहते हुए जवाब दिया कि वे आईआरसीटीसी को दंडित करेंगे, हालांकि घटना और वायरल वीडियो पर मध्य रेलवे और अन्य संबंधित अधिकारियों की प्रतिक्रिया ज्ञात नहीं है.

वीडियो में दिखाया गया है कि चूहों का वास्तव में उस जगह पर कब्जा है, एक चूहा एक खुले बर्तन पर चढ़ जाता है और कुछ भोजन खा लेता है. दूसरे ने भागने से पहले खाने के अंदर अपना मुंह डाल दिया. कुछ चूहों को पेंट्री प्लेटफॉर्म के आसपास भागते देखा गया जहां ताजी कटी हुई सब्जियां रखी हुई थीं.

Trending news