Ramayana: आजकल कहां हैं रामायण के लव-कुश, 35 सालों में हो चुकी कायापलट
Advertisement

Ramayana: आजकल कहां हैं रामायण के लव-कुश, 35 सालों में हो चुकी कायापलट

Ramayana Luv Kush: रामानंद सागर की रामायण (Ramayana) टेलिविजन के सबसे चर्चित शोज में से एक है जिसे काफी पसंद किया गया. इसी शो में लव-कुश की भूमिका में दिखे बच्चे आज बड़े हो चुके हैं और उनकी कायापलट हो चुकी है.

Ramayana: आजकल कहां हैं रामायण के लव-कुश, 35 सालों में हो चुकी कायापलट

90s Popular Actors: 90 के दशक के पॉपुलर टीवी शोज की बात हो तो जुबां पर लव कुछ का नाम ही आता है. आज भी इस शो के चर्चे होते हैं और इसके किरदारों के बारे में लोग बड़े ही चाव से पढ़ते हैं. रामायण (Ramayana) के दो महत्वपूर्ण किरदार रहे हैं लव-कुश (Luv-Kush) और रामानंद सागर की रामायण में ये रोल निभाया था स्वप्निल जोशी (कुश) और मयूरेश क्षेत्रमाडे (लव) ने. लेकिन इस बात को 35 साल बीत चुके हैं और इन 35 सालों में दोनों का लुक काफी बदल चुका है. इतना ही नहीं जहां स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) आज भी एक्टिंग की फील्ड में सक्रिय हैं तो वहीं मयूरेश क्षेत्रमाड़े (Mayuresh kshetramade) एक्टिंग का दामन कब का छोड चुके. 

स्वप्निल जोशी ने चुनी एक्टिंग की राह
रामानंद सागर की रामायण में कुश बने स्वप्निल ने बड़े होकर भी एक्टिंग का दामन ही थामे रखा. रामायण के बाद वो श्री कृष्णा शो में कृष्ण बने दिखे और इस किरदार में भी लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया. समय के साथ स्वप्निल का लुक काफी बदल चुका है लेकिन आज भी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. खास बात ये है कि स्वप्निल सिर्फ टीवी तक ही सीमित नहीं रहे बल्कि उन्होंने मराठी फिल्मों में भी खूब काम किया और खूब नाम कमाया. कुछ साल पहले वो कॉमेडी सर्कस में कॉमेडी करते दिखे थे. 

fallback

वहीं बात करें लव का रोल निभाने वाले मयूरेश क्षेत्रमाडे की. तो रामायण के बाद मयूरेश ने एक्टिंग से दूरी बना ली और उन्होंने अपना सारा फोकस पढ़ाई पर ही लगाया. यही वजह है कि वो आज विदश में बड़ी कंपनी में सीईओ के पद पर तैनात हैं. हालांकि कला से उनका रिश्ता पूरी तरह नहीं टूटा है. बल्कि वो लेखन से आज भी जुड़े हैं. वो राइटिंग करते हैं. उन्होंने बाकायदा 'स्पाइट एंड डेवलपमेंट' नाम से एक किताब भी लिख चुके हैं. हालांकि लाइमलाइट में रहना उन्हें पसंद नहीं.     

fallback 

 

Trending news