WhatsApp की ये सेटिंग On करते ही गायब हो जाएगी आपकी पर्सनल Chats, नहीं ढूंढ पाएगा कोई
Advertisement
trendingNow11925579

WhatsApp की ये सेटिंग On करते ही गायब हो जाएगी आपकी पर्सनल Chats, नहीं ढूंढ पाएगा कोई

WhatsApp Chats: WhatsApp एक नया फीचर लेकर आ रहा है जो आपको चैट सेटिंग्स के अंदर मिलेगा. एकबार जब आप लॉक्ड चैट्स को हाईड कर देंगे फिर वे चैट्स सेक्शन में नहीं नजर आएंगी. 

WhatsApp की ये सेटिंग On करते ही गायब हो जाएगी आपकी पर्सनल Chats, नहीं ढूंढ पाएगा कोई

WhatsApp New Feature: WhatsApp एक लोकप्रिय मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो, लॉक्ड चैट को छिपाने के लिए एक नया फीचर मार्केट में उतारने जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉक्ड चैट को छिपाने का ऑप्शन लगातार टेस्ट किया जा रहा है और इसे फ्यूचर अपडेट के दौरान यूजर्स को ऑफर किया जा सकता है. 

WABetaInfo की रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई है कि, "एंड्रॉइड 2.23.22.9 अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा के लिए धन्यवाद, जो Google Play Store पर उपलब्ध है, हमने पाया कि व्हाट्सएप चैट लिस्ट में लॉक की गई चैट को छिपाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है."

रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है और यह यूजर्स को अपनी लॉक की गई चैट को बेहतर ढंग से छिपाने की अनुमति देगा. वर्तमान में, लॉक की गई चैट की लिस्ट तक पहुंचने का एंट्री पॉइंट हमेशा चैट लिस्ट में दिखाई देता है, जहां कम से कम एक सिक्योर कन्वर्सेशन होती है, जिससे संभावित रूप से फोन तक पहुंच रखने वाले किसी भी व्यक्ति को लॉक की गई बातचीत की उपस्थिति को समझने की अनुमति मिलती है.

इस सुविधा को सक्षम करने के बाद, यूजर्स एंट्री पॉइंट को हटा सकेंगे और सर्च बार में गुप्त कोड दर्ज करके लॉक की गई चैट की सूची को विजिबल भी बना सकते हैं. 

WABetaInfo ने कहा, “लॉक की गई चैट को खोलने के लिए एंट्री पॉइंट को छिपाने की सुविधा को लागू करने और लॉक की गई चैट की सूची तक पहुंचने के लिए एक गुप्त कोड फीचर को इंट्रीग्रेट करने से निश्चित रूप से यूजर्स की गोपनीयता में सुधार होगा.”

रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि यूजर्स संवेदनशील या गोपनीय बातचीत कर सकते हैं जिसे वे लोगों की नज़रों से छिपाकर रखना चाहते हैं. लॉक की गई चैट के एंट्री पॉइंट को छिपाने से, फोन तक पहुंच रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह महसूस करना अधिक कठिन हो जाता है कि लॉक की गई चैट मौजूद हैं, और इससे इन चैट्स की गोपनीयता में काफी वृद्धि होगी. 

Trending news