पुराना स्मार्टफोन क्लिक करेगा HD फोटो, ये इक्विपमेंट्स लगाने के बाद नहीं पड़ेगी नया फोन खरीदने की जरूरत
Advertisement
trendingNow11301280

पुराना स्मार्टफोन क्लिक करेगा HD फोटो, ये इक्विपमेंट्स लगाने के बाद नहीं पड़ेगी नया फोन खरीदने की जरूरत

Photography Tips: अगर आप अपने पुराने वाले स्मार्टफोन से अच्छी फोटोग्राफी करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए कमाल के टिप्स लेकर आए हैं. 

Photo Credit: Pexels.com

Smartphone Photography Gadgets: अगर आपका स्मार्टफोन काफी पुराना है और इससे अच्छी फोटोग्राफी नहीं हो पाती है तो अब आपको इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. साथ ही नया स्मार्टफोन भी नहीं खरीदना पड़ेगा. दरअसल अब कई ऐसे तरीके मौजूद हैं जिनकी बदौलत आप अपने पुराने स्मार्टफोन से भी बेहतरीन फोटोग्राफी कर सकते हैं. अगर आपको इसके बारे में कोई भी अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं कि कैसे पुराने स्मार्टफोन की बदौलत आप हाई क्वालिटी फोटो क्लिक कर सकते हैं.

लेंस अटैचमेंट

मार्केट में कई अलग-अलग लेंस मौजूद हैं जो आपके स्मार्टफोन से अटैच हो जाते हैं इनकी कीमत ₹300 से शुरू होकर ₹3000 तक जाती है, ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें खरीद सकते हैं और इनका इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं. ये मामूली स्मार्टफोन की फोटोग्राफी को बेहतर बना सकता है. ये लेंस अलग-अलग फोटोग्राफी स्टाइल्स के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं और आप अगर इन्हें परचेज करते हैं तो आप प्रोफेशनल लेवल में अच्छी फोटोग्राफ्स क्लिक कर सकते हैं. 

गिंबल का करें इस्तेमाल 

जो लोग प्रोफेशनल फोटोग्राफी करते हैं वो गिंबल का इस्तेमाल करते हैं. यह थोड़ा महंगा होता है लेकिन अब मार्केट में किफायती रेंज में भी यह उपलब्ध हैं. ऐसे में अगर आप अपनी फोटो और वीडियो क्वालिटी को स्टेबल चाहते हैं तो गिंबल का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये एक दमदार प्रोडक्ट है और यूजर्स इसे काफी इस्तेमाल कर रहे हैं. ये पोर्टेबल होता है साथ ही स्मार्टफोन के कैमरे का इस्तेमाल करने के दौरान इसे स्टेबल रखने का काम करता है. आप चाहें तो इसे परचेज कर सकते हैं. 

गोरिल्ला ट्राइपॉड

गोरिल्ला ट्राइपॉड आकार में नॉर्मल ट्राइपॉड से छोटे होते हैं लेकिन इसकी बदौलत आप किसी भी तरह के सरफेस पर अपने स्मार्टफोन को रखकर फोटोग्राफी कर सकते हैं. इसकी कीमत ₹400 से लेकर ₹2000 तक जाती है. ऐसे में इन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं और इनका इस्तेमाल करके अपने फोटो क्वालिटी को बेहतर बना सकते हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news