घर के TV, लाइट और पंखे चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, इस चलते फिरते पावर सोर्स की बढ़ रही डिमांड
Advertisement

घर के TV, लाइट और पंखे चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, इस चलते फिरते पावर सोर्स की बढ़ रही डिमांड

Portable Generator: पोर्टेबल फ्यूल जेनरेटर तो मार्केट में काफी आम हैं लेकिन जब बात होती है इनके खर्च की तो इन्हें खरीदने के लिए और खरीदने के बाद इनसे बिजली बनाने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं. हालांकि अब मार्केट में ऐसा जेनरेटर आया है जो बिना खर्च के बिजली ऑफर करेगा.

 

घर के TV, लाइट और पंखे चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, इस चलते फिरते पावर सोर्स की बढ़ रही डिमांड

Portable Energy Backup: आजकल सोलर पावर जनरेटर काफी पॉपुलर प्रोडक्ट बने हुए हैं और इसके पीछे वजह यह है कि इन्हें चार्ज करने के लिए या फिर इनसे बिजली जेनरेट करने के लिए आपको फ्यूल भरवाने की जरूरत नहीं पड़ती है बल्कि आपको इन्हें बस सूरज की रोशनी में रखना होता है और यह खुद ही चार्ज हो जाते हैं और फिर आप कई कई घंटों तक इनसे अपने घर में इस्तेमाल होने वाले अप्लायंसेज चला सकते हैं यहां तक कि घर में जिन डिवाइसेज को चार्ज करने की जरूरत पड़ती है उन्हें भी आप इनकी मदद से चार्ज कर सकते हैं. 

कौन सा है यह जनरेटर और क्या है खासियत 

जिस पोर्टेबल सोलर पावर जनरेटर की हम बात कर रहे हैं उसको ग्राहक आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है. इसका SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 नाम है और ग्राहक इसे अमेजन से सिर्फ ₹19000 में खरीद सकते हैं. दरअसल यह जनरेटर वजन में काफी हल्का होता है और इसे उठाकर कहीं पर भी आसानी से लाया जा सकता है और पावर का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह जनरेटर एक साथ कई पंखे चला सकता है साथियों के घर का टेलीविजन भी इसकी मदद से चलाया जा सकता है और इतना ही नहीं आप घर में इस्तेमाल होने वाले डिवाइसेज जैसे लैपटॉप और स्मार्टफोन को आसानी से इसकी बदौलत चार्ज कर सकते हैं. 

खासियत की बात की जाए तो इस जेनरेटर में बेहद ही दमदार बैटरी लगी हुई है जो 42000mAh 155Wh की है. इस पावरफुल जेनरेटर को ग्राहक अपने घर पर पार्टी के दौरान या फिर किसी अन्य ओकेजन पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इस जेनरेटर की मदद से iphone 8 को 8 बार चार्ज कर सकते हैं. इतना ही नहीं इससे अन्य स्मार्टफोन्स, टैबलेट्स, लैपटॉप्स के साथ ही हॉलिडे लाइट्स, रेडियो और मिनी फैंस के साथ TV भी चलाई जा सकती है. ये वजन में काफी हल्का और स्टाइलिश है और ग्राहक इसका इस्तेमाल करके कहीं पर भी अपने जरूरी कामों को निपटा सकते हैं. 

Trending news