मुकेश अंबानी की वाइफ के एक फोन की कीमत में आ जाएंगें आधा दर्जन प्राइवेट जेट, खासियत जानकर चकरा जाएंगे आप
Advertisement

मुकेश अंबानी की वाइफ के एक फोन की कीमत में आ जाएंगें आधा दर्जन प्राइवेट जेट, खासियत जानकर चकरा जाएंगे आप

Neeta Ambani Phone Cost: आपसे अगर महंगे फोन्स के बारे में पूछा जाए तो ज्यादा से ज्यादा आप 2 लाख रुपये तक की कीमत वाला कोई फोन बता पाएंगे लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे महंगा फोन इससे कहीं ज्यादा महंगा है. 

मुकेश अंबानी की वाइफ के एक फोन की कीमत में आ जाएंगें आधा दर्जन प्राइवेट जेट, खासियत जानकर चकरा जाएंगे आप

Most Expensive Phone : भारत में रईसों की लिस्ट में मुकेश अंबानी से आगे हैं, मुकेश अंबानी एक बिजनेस टाईकून हैं और देश भर में उनके तमाम बिजनेस हैं. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास दुनिया की तमाम सुख-सुविधाएं हैं. इनमें लग्जरी कारें, प्राइवेट जेट और महंगा घर शामिल है. मुकेश अंबानी की तरह ही उनकी वाइफ नीता अंबानी भी लग्जरी आइटम्स की शौक़ीन हैं और उनके लग्जरी कलेक्शन में भी कारें, घर और जेट प्लेन्स जैसी चीजें शामिल हैं, हालांकि इन चीजों में एक स्मार्टफोन भी है जो काफी महंगा है. अगर आपको लगता है कि नीता अंबानी के स्मार्टफोन की कीमत ज्यादा से ज्यादा 2 से 5 लाख रुपये है तो आप गलत है क्योंकि उनके फोन की कीमत आपकी सोंच से काफी ज्यादा है. अगर आपको इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको विस्तार से इस बारे में बताने जा रहे हैं. 

दरअसल हम जिस जिस फ़ोन के बारे में बताने जा रहे हैं वो दुनिया का सबसे महंगा फोन है जिसे खरीदना आम आदमी के बस के बाहर है, यहां तक कि कई करोड़पति भी इसे खरीदने में असमर्थ होंगे. हम आज आपको इस सबसे महंगे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया के सभी फोन्स में सबसे महंगा है. इतना ही नहीं आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे महंगे फोन्स के बारे में भी बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत में आप कई हवाई जहाज खरीद सकते हैं. 

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स 

Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond (फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड)
Stuart Hughes iPhone 4s Elite Gold (स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4 एस एलीट गोल्ड)
Stuart Hughes iPhone 4 Diamond Rose Edition (स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4 डायमंड रोज एडिशन)
Goldstriker iPhone 3GS Supreme (गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3जीएस सुप्रीम)
iPhone 3G Kings Button (आईफोन 3जी किंग्स बटन)

Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond : ये दुनिया का सबसे महंगा फोन है और ये इतना महंगा इसलिए भी है क्योंकि इसमें एक पिंक कलर का डायमंड लगाया गया है जो कीमती है. अगर बात की जाए इस फोन की कीमत की तो इसे खरीदने के लिए 48.5 मिलियन डॉलर (करीब 395 करोड़ रुपये) की रकम चुकानी पड़ती है और तब जाकर कोई इसे खरीद सकता है. ये फोन असल में कस्टमाइज्ड वर्जन है जिसे Falcon Supernova ने iPhone 6 को लेकर तैयार किया है. ये वही आईफोन 6 है जिसे 2004 में उतारा गया था और ये काफी लोकप्रिय रहा था. इसे तैयार करने में आईफोन 6 में 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही साथ फोन के रियर पैनल में एक बड़ा पिंक कलर का हीरा जोड़ा गया है जो इस फोन को एक कीमती डिवाइस बना देता है. 

Trending news