Holi में भीगने के बाद भी नहीं खराब होगा Smartphone! ऐसे मिलेगी सुरक्षा की गारंटी
Advertisement
trendingNow11589148

Holi में भीगने के बाद भी नहीं खराब होगा Smartphone! ऐसे मिलेगी सुरक्षा की गारंटी

Smartphone Care: होली का मौका है और ऐसे में स्मार्टफोन को पानी में भीगने से बचाने के लिए लोग तरह-तरह के जुगाड़ लगाते हैं लेकिन फिर भी स्मार्ट को मिल जाता है लेकिन इन टिप्स से स्मार्टफोन सुरक्षित रहेगा.

Holi में भीगने के बाद भी नहीं खराब होगा Smartphone! ऐसे मिलेगी सुरक्षा की गारंटी

Smartphone Waterproofing: होली के मौके पर आप चाहे कितना भी स्मार्टफोन बचाने की कोशिश करें लेकिन रंग और पानी इस पर पड़ ही जाता है. कई बार फोटोग्राफी के चक्कर में तो कई बार पॉकेट में रखा होने की वजह से यह पानी के संपर्क में आ जाता है और ऐसे में लोगों को डर सताता रहता है कि कहीं यह खराब ना हो जाए. दरअसल स्मार्टफोन के अंदरूनी पार्ट्स में अगर पानी चला जाए तो यह काम करना बंद कर सकते हैं ऐसे में आप चाहे तो इन्हें बड़ी ही आसानी से पानी से बचा सकते हैं और जमकर होली भी खेल सकते हैं. दरअसल इसके लिए कुछ ट्रिक्स है जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपने स्मार्टफोन को पूरी तरह से वाटरप्रूफ बना सकते हैं. अगर आपको इन ट्रिक्स के बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको विस्तार से इनके बारे में बताएंगे.

Waterproof Cover करें इस्तेमाल 

Waterproof Cover का इस्तेमाल लोग उस दौरान करते हैं जब उन्हें एडवेंचर पर जाना होता है या फिर ट्रैवेल करना पड़ता है. दरअसल ये एक जिप लॉक की तरह होता है जिसमें एक बार स्मार्टफोन रखने के बाद ये पूरी तरह से एयर टाइट हो जाता है और पानी में गिरने के बाद भी इसमें रखा हुआ स्मार्टफोन पूरी तरह से सुरक्षित बना रहता है. अगर आप अपने स्मार्टफोन के लिए इस कवर को खरीदना चाहते हैं तो आप महज 200 से 300 रुपये खर्च करके इसे अपने लिए मंगवा सकते हैं. इसका इस्तेमाल आपके स्मार्टफोन को ना सिर्फ पानी बल्कि रंगों से भी सुरक्षित रखने में मददगार साबित होता है. ये बेहद ही दमदार है और आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ग्लास बैक कवर का इस्तेमाल 

आजकल मार्केट में ग्लास बैक कवर आ चुके हैं जिन्हें आप स्मार्टफोन पर लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये स्मार्टफोन के बाहर फिट हो जाते हैं और आप इनसे स्मार्टफोन को डस्ट और वॉटर से बचा सकते हैं. ये कवर थोड़े महंगे होते हैं लेकिन आप अगर इनका इस्तेमाल करते हैं तो होली के दौरान आप अपने स्मार्टफोन को पानी और रंगों से सुरक्षित रख सकते हैं. ये कवर ऑनलाइन और ऑफलाइन मंगवाए जा सकते हैं. इनकी कीमत 400 रुपये से लेकर 500 रुपये के बीच होते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news