Smartphone के कोने-कोने में छिपी धूल-मिट्टी आ जाएगी बाहर, बस इस्तेमाल करें ये ट्रिक्स
Advertisement

Smartphone के कोने-कोने में छिपी धूल-मिट्टी आ जाएगी बाहर, बस इस्तेमाल करें ये ट्रिक्स

Smartphone Cleaning: भारतीय ग्राहक स्मार्टफोन में आने वाली दिक्कतों को ठीक करवाने सीधा स्टोर पर जाते हैं, हालांकि कुछ दिक्कतें स्मार्टफोन क्लीन ना करने की वजह से शुरू होती है, ऐसे में आज हम आपको स्मार्टफोन क्लीनिंग टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Smartphone के कोने-कोने में छिपी धूल-मिट्टी आ जाएगी बाहर, बस इस्तेमाल करें ये ट्रिक्स

Deep Cleaning Smartphone: आप में से ज्यादातर लोग स्मार्टफोन को सालों तक इस्तेमाल करते हैं लेकिन जब बात आती है क्लीनिंग की तब शायद ही एक या दो लोग होते होंगे जो अपने स्मार्टफोन की सफाई भी करते हैं. कुछ लोग ऊपरी तौर पर अपना स्मार्टफोन चमका जरूर लेते हैं लेकिन इसे अच्छी तरह से साफ नहीं करते हैं जिसकी वजह से कुछ ही समय में स्मार्टफोन में दिक्कत है आनी शुरू हो जाती हैं जैसे चार्जिंग पोर्ट का ठीक से ना लगना, चार्जिंग स्पीड कम हो जाना, वॉल्यूम कम हो जाना. इन सारी दिक्कतों के वैसे तो कई कारण हो सकते हैं लेकिन इनमें से जो सबसे बड़ा कारण है वह सफाई की कमी है. अगर आप अपने स्मार्टफोन की रेगुलर चीनी नहीं करते हैं तो इसमें काफी बड़ी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं और अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको स्मार्ट फोन को बेहतरीन तरीके से क्लीन करने के लिए आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं.

इयरबड्स का करें इस्तेमाल

अगर आप अपने स्मार्टफोन को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं और इसके उन पार्ट्स को भी साफ करना चाहते हैं जहां पर पहुंचना आसान नहीं होता है तो आप को कॉटन इयरबड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनसे आप स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट समेत कैमरा और स्पीकर ग्रिल को आसानी से और नाजुक तरीके से साफ कर सकते हैं.

माइक्रोफाइबर क्लॉथ का करें इस्तेमाल

अगर आप अपने स्मार्टफोन को साफ करने के लिए कोई भी कपड़ा इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा ना करें इससे स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर स्क्रैच आ जाते हैं. आपको अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से क्लीन करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करना चाहिए ऐसा इसलिए है क्योंकि यह बेहद ही मुलायम नाजुक और हल्का होता है और आपके स्मार्टफोन की बॉडी को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है और बेहतरीन सफाई देता है. अगर आप इस कपड़े से सफाई करेंगे तो स्मार्टफोन साइन करने लगेगा और इसे किसी तरह का डैमेज भी नहीं होता है. यह माइक्रोफाइबर क्लॉथ आसानी से मार्केट में ₹100 से लेकर 150 रुपए के बीच खरीदा जा सकता है.

Trending news