Google पर ये 4 चीजें सर्च करते ही पहुंच जाएंगे जेल! मजाक में भी ना कर देना ये गलती
Advertisement

Google पर ये 4 चीजें सर्च करते ही पहुंच जाएंगे जेल! मजाक में भी ना कर देना ये गलती

Google Search: गूगल पर इन की-वर्ड्स को सर्च करना आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है, इन पर सरकार की कड़ी नजर रहती है. 

Google पर ये 4 चीजें सर्च करते ही पहुंच जाएंगे जेल! मजाक में भी ना कर देना ये गलती

Google Jail: गूगल सर्च एक जोरदार सर्च इंजन है जिस पर आप कोई भी चीज सर्च करके उसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. गूगल सर्च पर पलक झपकते ही रिजल्ट्स दिखाई देने लगते हैं. यहां पर आपको आपके हर सवाल का जवाब मिलता है. हालांकि क्या आप जानते हैं कि गूगल सर्च की वजह से जेल जाने तक की नौबत आ सकती है. यह बात सुनने में आपको अजीब लग सकती है और हैरान कर सकती है लेकिन इस बात में काफी सच्चाई है और आप अगर गूगल पर ऐसे कीवर्ड सर्च करते हैं जो संवेदनशील है तो इनकी वजह से आप को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है. अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है तोह आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से टॉपिक या फिर कौन से की-वर्ड्स है जिन्हें आपको गूगल सर्च नहीं करना चाहिए.

चाइल्ड क्राइम

चाइल्ड का इमेज कैसा टॉपिक है जिससे भारत में एक संवेदनशील मुद्दा माना जाता है, इस विषय पर ऑनलाइन तमाम कंटेंट मौजूद है लेकिन कोई व्यक्ति अगर मनोरंजन के लिए चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई कंटेंट सर्च करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भारत सरकार कार्रवाई कर सकती है.

महिला अपराध

महिला अपराधों से जुड़े हुए कंटेंट को भी काफी सारे लोग मनोरंजन के लिए सर्च करते हैं, वीडियो हो या फिर फोटोग्राफ, अगर आप ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आप को जेल जाना पड़ सकता है और आप कानूनी चक्कर में पड़ सकते हैं.

हथियारों के बारे में जानकारी

अगर आप आए दिन हथियारों के बारे में जानने के लिए गूगल सर्च करते हैं तो ऐसा लगातार करते रहना आपको जेल पहुंचा सकता है क्योंकि बहुत सारे अपराधी इस तरीके से हथियारों के बारे में जानते हैं और फिर उन्हें गैरकानूनी तरीकों से हासिल करके उनका इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं. इस कंटेंट को सर्च करना आप को जेल पहुंचा सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news